अब जल्द ही रेल के डिब्बों में लगेंगे CCTV, कर सकेंगे सुरक्षित यात्रा

piyush-goyal

लाइव सिटीज डेस्क : रेलवे में सुरक्षा के लिए रेल मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है. सुरक्षा मानकों में कई मामलों में फेल रेलवे ने अब सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के बारे में सोचा है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली में कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह दिन अब दूर नहीं जब रेलगाड़ियों के सभी डिब्बों में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन और प्लेटफॉर्म में भी सीसीटीवी कैमरे लगेंगे. उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा रेलवे की प्राथमिकता है.

पीयूष गोयल ने कहा कि सभी टीटीई और रेलवे पुलिस फोर्स को अपनी ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म में रहना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे की अभी के समय में सबसे बड़ी आवश्यकता सुरक्षा है. उन्होंने कहा कि रेलवे के सफर को और सुरक्षित बनाने के लिए भारत रेलवे, रेल टेक और इसरो मिलकर काम कर रहे हैं ताकि स्पेस टेक्नोलॉजी की मदद से यात्रा को सुरक्षित बनाया जा सके.

रेल मंत्री ने हाल ही में अधिकारियों से कहा है कि ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाने और उसकी आपूर्ति करने वाले ठेकेदारों के बारे में जानकारी दी जाए. इतना ही नहीं रेलवे में खान-पान की सेवा को सुधारने की लगातार कोशिश की जाए.

यह भी पढ़ें-  अब आपको पेट्रोल पंप नहीं जाना होगा, घर बैठे मंगाए पेट्रोल-डीजल
1 अक्टूबर से कई चीजें बदलने वाली हैं, पड़ेगा आपकी जेब पर असर
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)