इस ट्रेन में अगर नहीं हुआ टिकट कन्फर्म तो मिलेगा हवाई जहाज का टिकट

लाइव सिटीज डेस्क : अब राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों को हवाई सफ़र करने का मौका मिलेगा. जी हां राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों की एसी1 और एसी 2 की टिकट अगर कंफर्म नहीं होती है तो वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए हवाई यात्रा कर सकेंगे. हालांकि ट्रेन टिकट और एयर टिकट के दाम के बीच जो अंतर होगा, उतना पैसा आपको इसके लिए चुकाना होगा.

बता दें कि यह सुझाव एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पिछली गर्मियों में दिया था, लेकिन रेलवे बोर्ड ने इस पर अपनी कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी थी. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद लोहानी ने एक बार फिर से इस योजना को हरी झंडी देने की बात कही है. अगर एयर इंडिया इस योजना को आगे बढ़ाता है, तो आपको यह सुवधा मिल सकेगी.

इस योजना के बारे में बात करते हुए लोहानी ने कहा कि रेलवे में भारी मांग और आपूर्ति की कमी के कारण लोगों की बड़ी संख्या में राजधानी की एसी 2 की टिकट लगभग हर दिन अनकंफर्मड होती हैं. जिन भी यात्रियों की आखिरी समय पर भी टिकट कंफर्म नहीं होगी उनकी सीधी सारी जानकारी स्वयं एयर इंडिया के साथ साझा हो जाएगी.

इसके बाद एयर इंडिया मामूली कॉम्पेटेटिव रेट्स पर यात्रियों को हवाई सफर करने के लिए ऑफर करेगी. लोहानी ने कहा कि राजधानी एसी 2 टिकट का किराया हवाई यात्रा के अधिक या कम समान है. वहीं इस पर एयर इंडिया के अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि लोहानी का आइडिया बहुत अच्छा है लेकिन क्या किसी फायदे के आरोपों के बिना रेलवे भी प्राइवेट एयर इंडिया और अन्य प्राइवेट एयरलाइन्स के साथ समान रूप से ऐसा कर सकता है.