अब गैस सिलेंडर बुक करना हुआ और आसान, जानिए पूरी डिटेल्स

लाइव सिटीज डेस्क : अब घर का गैस सिलेंडर बुक करवाना और आसान हो गया है. अब आप घर बैठे सोशल मीडिया पर ही गैस सिलैंडर बुक कर सकेंगे. दरअसल सोशल मीडिया अब एक-दूसरे से संपर्क साधने का ही साधन नहीं रह गया बल्कि इससे कई सर्विस भी प्राप्त की जा सकती हैं. जिसमें अब एक और सर्विस जुड़ गई है. जिसमें यूजर्स घर बैठे गैस सिलैंडर सोशल मीडिया के माध्यम से बुक कर सकेंगे. सोशल मीडिया प्लेटफार्म से कई सुविधाएं भी जुड़ गई हैं.

हाल ही में इंडियन ऑयल के आफिशियल फेसबुक पेज से जानकारी सामने आई है कि एक बटन के जरिए फेसबुक और ट्विटर पर गैस सिलैंडर बुक कर सकेंगे. यही नहीं फेसबुक पर 3 बुकिंग हिस्ट्री भी देखी जा सकेगी. बता दें कि फिलहाल यह सुविधा आई.ओ.सी. (इंडिया ऑयल कार्पोरेशन) ने ही दी है. आई.ओ.सी. के अलावा भारत गैस ने फिलहाल अपने ग्राहकों को यह सुविधा नहीं दी है. अगर आप अपने फेसबुक से गैस सिलेंडर बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले फेसबुक लॉग इन करें और सर्च बार में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड सर्च करें.



यहां आपको कंपनी का आफिशियल फेसबुक पेज नजर आएगा. यहां टॉप राइट साइड में बुक नाऊ आप्शन पर क्लिक करें. बुक नाऊ बटन पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा. अब आपसे एल.पी.जी. आई.डी. मांगी जाएगी. इसके बाद फिर से बुक नाउ का आप्शन मिलेगा. बुकिंग के बाद आपके मोबाइल नंबर पर बुकिंग का कन्फर्मेशन मिल जाएगा. फेसबुक के अलावा आप कंपनी की साइट से भी गैस बुक कर सकते हैं.

ट्रेन में सीट कन्फर्म होगी या नहीं, अब ऐसे बताएगा इंडियन रेलवे