AI के बाद Jet Airways भी कम कर रहा आपकी खुराक, फूड मेन्यू पर कैंची

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले दिनों एयर इंडिया के बाद जेट एयरवेज ने भी फ्लाइट में अपने मेन्यू में कटौती की है. जहां इस लिस्ट में 23 आइटम होते थे, वहां अब सिर्फ 7 आइटम ही लिस्ट में होंगे. यदि लो कोलेस्ट्रोल डायट पर रहने की आदत है तो जेट एयरवेज की डोमेस्टिक फ्लाइट में इकॉनमी और बिजनस क्लास में पैसेंजरों के पास यही एक ऑप्शन है.

लंच और डिनर में मिलेंगे केवल फल
फ्लाइट में सफर के दौरान जेट एयरवेज लंच या डिनर के समय ऐसे लोगों को फल देगा, जिनको लेक्टोस, ग्लूटेन से एलर्जी है. जिनको इनसे एलर्जी नहीं है, उन यात्रियों को ब्रेड, सैंडविच और अन्य खाने पीने का सामान दिया जाएगा.

अभी जेट की फ्लाइट पर मिलते हैं ये मेन्यू
जेट एयरवेज के प्रवक्ता के मुताबिक अभी सभी घरेलू उड़ानों पर बच्चों के लिए खाना, जैन खाना, डायबिटिज से पीड़ित लोगों के लिए खाना और फ्रूट प्लेटर देता है. इसके अलावा वेज और नॉनवेज खाना भी मिलता है. हालांकि वेबसाइट पर छोटे बच्चों और बेबी फूड का कोई ऑप्शन नहीं है. जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया, ‘ट्रेंड को देखें तो हमने पाया कि हमारे मेन्यू से कुछ ,खास चीजों की बिक्री सबसे ज्यादा होती है. ऐसे में हमने खाने की लिस्ट फाइनल करते समय इस बात का ख्याल रखा है, जिसमें फ्रूट प्लैटर्स जैसे आइटम भी हों, जिन्हें कोई भी खा सके.

पिछले महीने सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया ने कॉस्टकटिंग के तहत अपनी इकनॉमी क्लास में नॉन-वेज खाना बंद करा दिया था. हालांकि एयर इंडिया के मेन्यू में पैसेंजर्स के लिए 15 आइटमों की लिस्ट है. एयर इंडिया और जेट एयरवेज के इस ऐलान के बाद विस्तारा अकेली फुल सर्विस एयरलाइन बन गई है, जिसमें कई तरह का खाना उपलब्ध कराया जाता है.

यह भी पढ़ें – बिना पैसे चुटकी में बुक करें रेलवे का तत्काल टिकट, IRCTC ने शुरू की नई सेवा
11 लाख से ज्यादा PAN कार्ड निरस्त, कहीं आपका भी तो नहीं हो गया

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*