रेलवे दे रहा ये खास ऑफर, फ्री में करें सफर

लाइव सिटीज डेस्क : मोदी सरकार के कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के अभियान में रेलवे भी जुड़ गया है. इस दिशा में रेलवे ने नई योजना शुरू की है. रेलवे की नई स्कीम में अब यात्री भीम ऐप से भी रेल टिकट की बुकिंग कर सकेंगे. अब आपको डेबिट या क्रेडिट कार्ड रखने की जरूरत नहीं होगी बल्कि भीम ऐप से आसानी से टिकट बुक किया जा सकेगा. अगर आपके फोन में यह ऐप नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है. इससे बुकिंग करने पर रेलवे कई तरह के ऑफर दे रहा है. इसी में एक ऑफर फ्री में सफर का भी है.

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर से लकी ड्रॉ स्कीम की शुरुआत की थी. यह स्कीम हर महीने के हिसाब से चलती है. इसमें भीम और यूपीआई ऐप से पेमेंट करने पर रेलवे फ्री में सफर करने का अवसर देता है. रेलवे की इस स्कीम में कुछ नियम और शर्तें हैं. इस स्कीम के तहत हर महीने सिर्फ 5 लोगों को फ्री में सफर का मौका मिलता है.

बता दें कि भीम और यूपीआई ऐप से पेमेंट करने वालों में से 5 लकी विजेताओं को चुना जाएगा. विजेताओं का चयन कम्प्यूटर के जरिए होगा. जो लोग इसमें विजेता होंगे रेलवे उनका टिकट बुकिंग का पैसा रिफंड कर देगा. इस तरह उनका सफर फ्री हो जाएगा.

गुड न्यूज़ : रेलवे की नौकरी से हो गए रिटायर तो फिर हो जाइए जॉब के लिए तैयार

बता दें कि रेलवे की यह स्कीम 31 मार्च तक चलेगी. स्कीम की एक अहम शर्त ये भी है कि ऐप से टिकट बुक करने के बाद आपका लकी ड्रॉ जिस महीने में आया है, उसी महीने में सफर करना होगा. लकी ड्रॉ जीतने वाले लोगों के नाम IRCTC की वेबसाइट पर दिखाए जायेंगे. भीम ऐप से पेमेंट करने पर आपको अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*