सुब्रमण्यन स्वामी का GST पर हमला, कहा- साबित होगा वॉटरलू का युद्ध

subramanian-swamy

लाइव सिटीज डेस्क : गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (GST) को लेकर राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. स्वामी ने मोदी सरकार को स्पष्ट ताकीद की है कि अभी के आर्थिक हालात को देखते हुए जीएसटी को लागू करना खतरनाक साबित हो सकता है. स्वामी ने तो यहां तक कह डाला कि अभी जीएसटी लागू किया गया तो यह वॉटरलू साबित होगा.

स्वामी चाहते हैं कि जीएसटी को जुलाई 2019 तक के लिए टाल दिया जाए. स्वामी जाहिर तौर पर दुनियाभर में प्रसिद्ध वॉटरलू युद्ध का संदर्भ दे रहे हैं, जिसमें ‘अजेय’ नेपोलियन को हार का सामना करना पड़ा था. सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने एक महीने पहले पीएम नरेंद्र मोदी को 16 पन्नों की चिट्ठी लिखी थी.

इसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था और जीडीपी में गिरावट को लेकर 6 संकेतों का जिक्र किया था. हालांकि स्वामी ने इस ट्वीट में लिखा कि मौजूदा हालात में भी अर्थव्यवस्था को सुधारा जा सकता है.

स्वामी ने दूसरे ट्वीट में जीएसटी को फिलहाल के लिए टालने की बात लिखी है. उन्होंने लिखा कि वर्तमान आर्थिक हालत और पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा के सुझावों को देखते हुए जीएसटी को जुलाई 2019 तक के लिए टाल देना चाहिए, वरना यह वॉटरलू साबित होगा. स्वामी पहले भी जीएसटी को लेकर क्रिटिकल रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें – मोदी राज में सबसे कम जीडीपी ग्रोथ, दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था में भारत हुआ पीछे

इस नंबर पर मैसेज भेजते ही आपका पैन कार्ड हो जाएगा आधार से लिंक

गुड न्यूज : किसी भी बैंक में करें खाता ट्रांसफर नहीं बदलेगा अकाउंट नंबर !

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*