इंडियन रेलवे की एसी कोचों से गायब हो रहे हैं टॉवेल, कंबल और तकिए, जानें पूरा मामला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: वैसे तो रेलवे विभाग अपने यात्रियों से कहता है कि ‘यात्रीगण कृपया ध्यान दें’ … लेकिन आज कल के यात्री तो कमाल का कारनामा कर रहे हैं. जी हां, आपको हैरानी होगी लेकिन यात्रियों ने एसी बोग्गी से हर दिन हजारों की संख्या में तौलिए, चादर और कंबल चुरा लिया है. और यह हर दिन हो रहा है. हालांकि अब आपको इस बात से यह तो यकीन हो ही जाएगा की एसी डिब्बों में सिर्फ अमीर और समझदार लोग ही नहीं बल्कि मेंटल किसम के लोग भी सफर करते हैं. जो इस तरह की हरकत कर गुजरते हैं.

आपको बता दें कि रेलवे ने पिछले 1 साल में चोरी हुए सामान के चौंकाने वाले आंकड़ें जारी किए हैं.  एसी डिब्बों से लाखों टॉवेल, चादर, कंबल और यहां तक कि तकिए तक गायब हो गए. ट्रेन के वातानुकूलित (एसी) कोचों में सफर करने वाले समृद्ध लोग तौलिया, चादर और कंबल चोरी के मामले में संदेह के घेरे में हैं. हालांकि यह हांस्यापाद है लेकिन यह सच है.

यह जानकारी रेलवे के एक अधिकारी ने दी. पिछले वित्त वर्ष में देशभर में ट्रेनों के एसी कोचों से करीब 21,72,246 बेडरॉल आइटम गायब हो गए हैं, जिनमें 12,83,415 तौलिए, 4,71,077 चादर और 3,14,952 तकिए का गिलाफ चुरा लिए गए. कई तो ऐसे लोग ट्रैवल करते हैं जो पैसेंजर का समान चोरी कर भाग जाते हैं.

इस कारण कई ट्रेनों में कोच अटेंडेंट लोगों को टॉवेल ही नहीं देते. मांगने पर मुश्किल से टॉवेल मिलता है. इतना ही नहीं चोरों ने अपना आतंक इतना बढ़ा दिया है कि ट्रेन में शौचालयों से मग, फ्लश पाइप और कांच तक को नहीं छोड़ रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*