जूनियर डीपीएस स्कूल में सरस्वती पूजा की धूम, पूजा-पाठ के साथ पांच नई शाखाओं का हुआ शुभारंभ

आज बसंत पंचमी की शुरुआत हो गई यानी आज सरस्वती पूजा है अर्थात विद्या की देवी की पूजा. मां सरस्वती की पूजा के लिए विद्यार्थियों को इस दिन का खास इंतजार रहता है. कहा जाता है कि ऋतुराज बसंत के आगमन पर विद्या की अधिष्ठात्री देवी श्वेत वस्त्रधारिणी कमला रूढ़ा, हंसवाहिनी मां शारदे की पूजा-अर्चना की जाती है. आज वही विशेष दिन है. जगह-जगह मां शारदे की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की गई.   मां सरस्वती की पूजा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता था. उत्साह ही उत्साह नजर आ रहा था. सुबह ही वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मां की पूजा-अर्चना शुरू हुई. चारों तरफ खुशी का माहौल था. विद्या की देवी मां शारदे की पूजा—अर्चना हो रही थी. कहा जाता है कि देवी के प्रसन्न होने पर मनोवांछित फल देती है और ज्ञान का सागर भर देती है जो किसी भी नैया को पार करने के लिए काफी होता है. भगिनी निवेदिता स्कूल में मां शारदे की पूजा-अर्चना आज की जा रही है

आज पटना के सभी शिक्षण संस्थानोंं में भी सरस्वती पूजा की धूम है. पटना का जूनियर डीपीएस स्कूल में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया.  यह स्कूल बहुत ही कम समय बच्चों के साथ अभिवावको का भी पसंदीदा स्कूल बन गया है. आज सरस्वती पूजा के दिन जूनिय डीपीएस स्कूल ने अपने पांच नए ब्रांच का शुभारंभ किया. जिनमें पटना के अनिसाबाद, गोला रोड, भूतनाथ रोड के साथ दरभंगा और रांची के दो ब्रांच है. किसी भी स्कूल के लिए इतने कम समय में ही इतनी शाखाओं का खुलना उस स्कूल की लोकप्रियता को दर्शाता है.

जूनियर डीपीएस स्कूल का नामांकन फॉर्म भी मिलना शुरू हो गया है. जिसे आप स्कूल के पाटलिपुत्रा, गांधी मैदान, पटना सिटी, खाजपुरा, किदवईपुरी, राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, आशियाना, फुलवारीशरीफ और बिहटा स्थित किसी भी शाखा से कलेक्ट कर सकते हैं.

जूनियर डीपीएस की एडमिशन इंचार्ज नुपूर सिन्हा ने यह जानकारी दी कि किसी भी शाखा में एडमिशन के लिए पटना वन मॉल कार्यालय में ऑफिस  5th floor, 507 डाक बंगला में जाकर एडमिशन फॉर्म ले सकते है. या विशेष जानकारी के लिए हमारे नंबर 9117411111 पर संपर्क कर सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*