SBI से अब सस्ते में लीजिए ऑटो, पर्सनल और गोल्ड लोन

पटना:  देश के सबसे बड़े लेंडर बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने रिटेल लोन पोर्टफोलियो मजबूत करने की योजना के तहत अपने ज्यादातर रिटेल लोन पर प्रोसेसिंग फीस घटा दी है. बैंक ने सोमवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि वह कार लोन, पर्सनल गोल्ड लोन और दूसरे पर्सनल लोन पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी तक की कमी लाएगा. यह बैंक की तरफ से घोषित किए गए ‘फेस्टिवल बोनांजा’ का हिस्सा है.

पर्सनल लोन की प्रोसेसिंग फीस पर 50 फीसदी की छूट
कार लोन की प्रोसेसिंग फीस पर छूट 31 दिसंबर 2017 तक किए जाने वाले एप्लीकेशंस में मिलेगी. इसी तरह, SBI ने 31 अक्टूबर 2017 तक के पर्सनल गोल्ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी तक की कटौती की है. वहीं, कस्टमर्स बैंक की तरफ से ऑफर किए जाने वाले पर्सनल लोन- एक्सप्रेस क्रेडिट पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस पर 30 सितंबर 2017 तक 50 फीसदी की छूट हासिल की जा सकती हैं. कार लोन की प्रोसेसिंग फीस पर तो बैंक ने पूरे 100 फीसदी की छूट दी है.

गोल्ड लोन में बैंक अभी तक BIS हॉलमार्क वाली ज्वैलरी और बैंकों की तरफ से बेचे जाने वाले गोल्ड क्वॉइन पर लोन अमाउंट का 0.51 फीसदी का चार्ज ले रहा था. वहीं, पर्सनल लोन- एक्सप्रेस क्रेडिट पर प्रोसेसिंग फीस के रूप में बैंक लोन अमाउंट का 0.5 फीसदी और टैक्स ले रहा था. अब कस्टमर्स को इन सभी लोन में भारी राहत मिलने वाली है. जाहिर है अगर आप कार लोन, पर्सनल लोन या गोल्ड लोन लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए अभी बेहतरीन मौका है. आप किसी भी एसबीआई शाखा में जाकर पूछताछ कर सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*