स्कूल से कम्पटीशन तक सभी किताबें मिलेंगी यहां, 10% डिस्काउंट भी देंगे पटना बुक्स वर्ल्ड वाले

बिहार-झारखंड में शिक्षा संबंधी किताबों के प्रमुख विक्रेता हैं पटना बुक्स वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड

किताबें कभी बचपन में हमें वर्णमाला से लेकर व्याकरण के प्रारंभिक पाठ सिखाती हैं, तो कभी उच्च शिक्षा में सफलता, नौकरी और फिर जीवन के कई फलसफों को समझने में मदद करती हैं. किताबें ही एकमात्र ऐसी चीज हैं, जो बचपन से लेकर ताउम्र हमारे साथ रहती हैं. बिहार की राजधानी पटना में एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने किताबों को बच्चों से लेकर आम जनता के बीच तक पहुंचाना ही अपने जीवन का लक्ष्य बना लिया है.

बिहार और झारखंड में शिक्षा संबंधी किताबों के प्रमुख विक्रेता हैं पटना बुक्स वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड. इसके प्रबंध निदेशक हैं उदय कुमार श्रीवास्तव. राजधानी पटना में इनका मुख्य कार्यालय कदम कुआं के ठाकुरबाड़ी रोड में है. इसके अलावा इनकी दो शाखाएं भी हैं. एक शाखा पटना सिटी के तुलसी मंडी में अगम कुआं आरोबी के नीचे स्थित बद्री नारायण यादव मार्केट में है.

इसके साथ एक और शाखा ‘विजडम वर्ल्ड’ के नाम से कुम्हरार के नया टोला में स्थित है. इनसे मोबाइल नंबर – 93343 86336, 93860 53036, 7272992244, 9852199239 और 0612 2665083 पर संपर्क किया जा सकता है.

उदय कुमार श्रीवास्तव दिव्यांगता के बावजूद किताबों को हर किसी तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. वे पटना बुक्स वर्ल्ड की दो शाखाएं पटना में ही चलाते हैं. इनके माध्यम से बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए हर तरह की किताबें उपलब्ध कराते हैं. इनमें आईसीएसई-सीबीएसई, स्टेट बोर्ड आदि सभी तरह के कंपटीशन एग्जाम से संबंधित किताबे शामिल हैं. वे इन किताबों को 10% की छूट के साथ उपलब्ध कराते हैं.

उदय अपनी कंपनी के माध्यम से बिहार के कई जिलों में लगातार पुस्तक मेलों का आयोजन करते रहते हैं. वे छात्रों की शैक्षणिक जरूरतों को पूरी करने के लिए बिहार और झारखंड में कई अभियान भी चला रहे हैं. उन्हें इस काम के लिए केंद्रीय मंत्रियों समेत कई शिक्षाविदों से सम्मान भी मिल चुका है. वे अपनी कंपनी के माध्यम से बिहार और झारखंड के कई स्कूल-कॉलेजों के साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं में काम आने वाली किताबें भी सालों भर उपलब्ध कराते हैं.

Powered.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*