तृप्ति की थीम अब ट्रेंड कर रही है देश-विदेश के रेस्तरां में, चर्चा में है Platter Range

लाइव सिटीज डेस्क : हजारों साल पहले आयुर्वेद में कहा गया था कि “We Are What We Eat”. इसी थीम के साथ बिहार की एक बेटी ने भोजन परोसने और खाने के अंदाज को बदल डालने का फैसला किया है.

10 सालों से मुंबई में रहतीं हैं तृप्ति

मुंबई से Actuarial Science का कोर्स करने के बाद एमएनसी में कई साल नौकरी कर चुकी तृप्ति चौधरी ने पटना में अपनी एक्सक्लूसिव Platter Range, ‘Tripti’s Timber Table’ लांच की है. इस प्लेट की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह स्टाइलिश और डिजायनर होने के अलावा ईको—फ्रेंडली भी है.

बेहतरीन डिज़ायनर Barbecue और Sizzlers Plate

मुंबई के रेस्टोरेंट से मिला आईडिया 

मुंबई में करीब 10 साल से रह रहीं तृप्ति चौधरी ने बताया कि मैंने मशहूर एचआर कॉलेज से बीकॉम और फिर Actuarial Science का कोर्स किया था. इसके बाद मैंने मुंबई में ही एक एमएनसी में नौकरी भी की. इसी दौरान तृप्ति को मुंबई के तमाम बड़े होटल और रेस्टोरेंट में जाने और दुनिया भर के फूड को समझने का मौका मिला. ऐसे रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान मैंने पटना से अलग दुनिया देखी थी. उनका सपना इस दुनिया को समेटकर पटना ले जाने का था. इसी सोच ने ‘Tripti’s Timber Table’ को जन्म दिया.

डिज़ाइन ऐसी जो भूख जगा दे…

ईको—फ्रेंडली और पॉकेट फ्रेंडली हैं ये प्रोडक्ट्स 

तृप्ति ने बताया कि, ”खाने को जुबान से पहले आंखें खाती हैं. अगर खाने का प्रेंजेंटेशन अच्छा न हो तो खाने में मजा नहीं आता है. इसीलिए मैंने डिजायनर फूड प्लेट को लकड़ी में तराशकर पेश करने के बारे में सोचा. यह थीम युनिक है और दुनिया के कुछ चुनिंदा बेहतरीन रेस्टोरेंट में ही इस्तेमाल की जा रही है. इसका रखरखाव बेहद आसान है और यह पूरी तरह से ईको—फ्रेंडली होने के साथ ही साथ पॉकेट फ्रेंडली भी है. तृप्ति बताती हैं कि अगर आप लकड़ी के बर्तनों में खाते हैं तो उस पेड़ के तमाम गुण आपके भीतर जाते हैं, ऐसी प्राचीन आयुर्वेद मान्यता है.”

नई डिज़ाइन और लग्ज़री आपके बजट में भी…

कई बड़े होटल भी हैं संपर्क में

तृप्ति कहती हैं कि, ”इसी यकीन के साथ मैंने ईको फ्रेंडली मैटेरियल शीशम और आम की लकड़ी से बनी प्लेट में Sizzlers Plate, Mini Barbecue Plate, Table Barbecue जैसी रेंज लांच की है. इनमें Art ware, Kitchenware और बेहतरीन Designer Plates शामिल हैं. इन प्रोडक्टस को मुंबई और बाहर के कई होटल और रेस्टोरेंट ने पसंद किया है और हम उनके संपर्क में हैं.”

बदल जाएगा Food की प्लेटिंग का अंदाज़…

पटना में पहली बार यहाँ मिलेगी पूरी रेंज

तृप्ति अपने प्रोडक्ट को पटना में पहली बार गांधी मैदान पर स्थित पनाश होटल में 29—30 जून के बीच आयोजित होने जा रही प्रतिष्ठित Boutiques Of India Exhibitions में लांच करने जा रही हैं.

यहाँ पर जाकर खरीद सकते हैं Complete Range…

तृप्ति बताती हैं कि Triptis Timber Table सीरीज के सारे प्रोडक्ट मध्यम आय वर्ग की रेंज में होंगे. इनकी कीमत 200 रुपये से लेकर 3000 रुपये के बीच है. एक्जीबिशन के अलावा भी पटना में इन्हें तृप्ति के घर के पते A—602, Durga Marine Drive, Near Raja Pul, Dujra से भी जाकर खरीदा जा सकता है. अधिक जानकारी के लिए आप 8340457746 पर उनसे संपर्क भी कर सकते हैं. (Powered)