बड़ी राहत : पेट्रोल-डीजल खरीदने पर 100% कैशबैक दे रहा Paytm

paytm

लाइव सिटीज डेस्क : डिजिटल और कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के मकसद से ऑनलाइन शॉपिंग और ई-कॉमर्स कंपनियां कई तरह के लुभावने ऑफर्स देती ही रहती हैं. अब देश की बड़ी ई-वॉलेट कंपनियों में से एक Paytm ने अपने वॉलेट के माध्यम से पेट्रोल पंपों पर पेमेंट करने पर 100% कैशबैक देने का ऑफर लांच किया है. हाल में बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच Paytm के इस ऑफर से उपभोक्ताओं को बड़ा लाभ मिलेगा.

Paytm की यह सर्विस फिलहाल राजस्थान की राजधानी जयपुर में शुरू की गई है. जयपुर में पेट्रोल-डीजल की खरीद पर सीमित समय के लिए 100% कैशबैक मिल रहा है. यह ऑफर शहर के सभी पेट्रोल टैंक पर सुबह के 6 बजे से रात 9 बजे तक लागू है. इस ऑफर का लाभ लेने के लिए व्यक्ति को डिजिटल वॉलेट के माध्यम से पेट्रोल पंप पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करके भुगतान करना होगा.

बताया गया है कि इस ऑफर के तहत एक अकाउंट से केवल एक बार ही कैशबैक का दावा किया जा सकता है. इसके अलावा अधिकतम 100 रुपए कैशबैक ही देय होगा. कंपनी के बयान के मुताबिक ग्राहक को पेमेंट के 24 से 48 घंटे के भीतर उसके ई-वॉलेट में कैशबैक दे दिया जाएगा.

बता दें पेटीएम को अब एक पेमेंट्स बैंक का दर्जा मिल चुका है. हालांकि इसे क्रेडिट, डेबिट कार्ड या किसी तरह के लोन देने के अनुमति नहीं है. पेटीएम ने इस साल 20 सितंबर से 30 अक्टूबर के बीच 1.6 अरब डॉलर का लेन-देन किया है, जो पिछले साल की अपेक्षा 3.5 गुना ज्यादा है.

वहीँ बीते साल 8 नवंबर से देश में डिमोनेटाइजेशन के बाद केंद्र सरकार भी कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है. इसी दिशा में ग्राहकों को लुभाने के लिए बैंक, ई वॉलेट कंपनियां कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. पेटीएम की इस पेशकस को भी इसी दिशा में एक कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*