TVS ने लॉन्च कर दी है अपनी 110cc वाली धांसू बाइक, कीमत 50 हजार रुपए से भी कम

लाइव सिटिज डेस्क : TVS मोटर कंपनी ने 110 cc सेगमेंट में अपनी नई बाइक Radeon 110 को लॉन्च कर दिया है. इसकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 48,400 रुपए है. यह बाइक पूरी तरह से नई डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है और इसे युवा कस्टमर को फोकस में रखते हुए तैयार किया गया है. टीवीएस रेडॉन का कस्टमर बेस भारत के छोटे कस्बे या ग्रामीण भारत है. खासतौर पर 25 से 35 साल के युवाओं को फोकस में रखते हुए इसे तैयार किया गया है. नई चेसिस पर बेस्ड यह कम्युटर बाइक सिंगल क्रैडल ट्यूबुलर फ्रेम से बनी है. आइए जानते हैं क्या ख़ास है इसमें…

इंजन

इंजन की बात करें तो बाइक में 109.7 cc का इंजन लगा है जो 8.3 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देता है. एक लीटर में यह 69.3 की माइलेज दे देती है. बाइक में लगा इंजन वही है जो कंपनी की स्टार सिटी प्लस में लगा है. टीवीएस मोटर कंपनी का दावा है कि यह कम्युटर बाइक 69.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

टीवीएस Radeon में पहली बार सिंक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग तकनीक दी गई है. कंपनी के मुताबिक, 110 सीसी सेगमेंट में पहली बार किसी बाइक में यह ब्रेकिंग कंट्रोल फीचर दिया गया है. इससे बाइक के फिसलने का खतरा कम हो जाता है, ऐसा कंपनी का दावा है. नई TVS रेडॉन बाइक की डिलिवरीज अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद है.

TVS का लक्ष्य पहले साल में इसकी दो लाख यूनिट बेचने का है. भारत में इसका मुकाबला हीरो स्प्लेंडर से होगा जो कि भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल है.

TVS Radeon को बतौर कॉन्सेप्ट मॉडल पहली बार 2012 आॅटो एक्स्पो में पेश किया गया था. इसका प्रॉडक्शन मॉडल कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी अलग है. कॉन्सेप्ट मॉडल में 125सीसी इंजन था.

इन बाइक्स से होगा मुकाबला

TVS की नई Radeon 110 का मुकाबला भारत में मौजूदा हीरो स्प्लेंडर, होंडा लिवो और बजाज प्लेटिना जैसी बाइक्स से होगा. लुक्स के मामले में यह बेहद सिंपल बाइक है. अब देखना होगा ग्राहकों को यह बाइक कितना पसंद आती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*