Vodafone और Idea के 5000 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी, विलय से पहले बुरी खबर

Vodafone , Idea , 5000 , Job , वोडाफोन , जॉब्स , Vodafone , Idea , Idea Cellular , job of 5000 employees , Vodafone and Idea merger

लाइव सिटीज डेस्क : Vodafone और Idea सेल्युलर का मर्जर भले ही रिलायंस जियो को टक्कर देने के अपने मकसद में कामयाब हो जाए, लेकिन इसने अपने गठजोड़ से ठीक पहले 5000 कर्मचारियों के बेरोजगार होने के संकेत भी दे दिए हैं. फिलहाल वोडाफोन में 10,000 और आइडिया में 11,000 कर्मचारी कार्यरत हैं. गौरतलब है कि इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों के बीच मर्जर प्रक्रिया अगले कुछ महीनों में पूरी हो सकती है.

काफी घाटे में चल रही हैं दोनों कंपनियां

वोडाफोन और आइडिया काफी घाटे में चल रही हैं. दोनों ही कंपनियों पर कुल मिलाकर 1,20,00 करोड़ रुपये का कर्ज है. इसलिए विलय प्रक्रिया देखने वाली कंपनी नोडल टीम ने कर्मचारियों की छंटनी करने के लिए कहा है. छंटनी आने वाले अप्रेजल के समय पर की जाएगी. इसमें खराब परफॉर्मेंस वाले कर्मचारियों को सबसे पहले निकाला जाएगा. इसके बाद दोनों कंपनियों पर एक ही पद पर काम कर रहे लोगों पर छंटनी की तलवार लटकेगी.

कंपनी से होगी 5,000 लोगों की छुट्टी

अगले महीने वोडाफोन और आइडिया का विलय होने जा रहा है. इस विलय के साथ ही 5,000 कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है. सूत्रों के अनुसार विलय के साथ ही कंपनी 5,000 लोगों की छंटनी कर सकती है. दोनों कंपनियों के कर्मचारी की बात करें तो विलय के बाद कुल संख्या 21,000 हो जाएगी. इसमें से एक चौथाई यानि कि 5,000 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. छंटनी का कारण दोनों ही कंपनियों का कर्ज में डूबा होना बताया जा रहा है.

विलय के बाद बनेगी सबसे बड़ी कंपनी!

इकोनॉमिक्स टाइम्स में छपी खबर के अनुसार एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि दोनों ही कंपनियां अतिरिक्त मैनपॉवर के साथ नए काम को शुरू नहीं करना चाहती हैं. वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद बनी नई एंटिटी के सीईओ बालेश शर्मा होंगे. विलय के साथ ही ये कंपनी टेलीकॉम मार्केट में देश की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी. वोडाफोन और आइडिया का विलय के बाद मार्केट में 42 प्रतिशत हिस्सा होगा. फिलहाल भारती एयरटेल सबसे बड़ी कंपनी है और इसका मार्केट में 37 प्रतिशत हिस्सा है.

यह भी पढ़ें : अपनी वेबसाइट में करें Adsense Auto Ads को ऑन, गूगल खुद Ads को करेगा प्लेस

About Razia Ansari 1935 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*