अंडर 19 कूच बिहार क्रिकेट ट्रॉफी : झारखंड ने जीता शुरुआती मैच

लाइव सिटीज डेस्क/पटना : स्थानीय मोइनुल हक़ स्टेडियम में आज से शुरू चार दिवसीय अंडर 19 कूच बिहार क्रिकेट ट्रॉफी के मैच में झारखंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाये.

BCCI के तत्वाधान में हो रहे इस मैच में झारखंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विवेक कुमार की शानदार पारी की बदौलत 30 ओवर में आज का खेल ख़त्म होने तक आदित्य नारायण के रूप में एकमात्र विकेट खोकर ठोस नींव रखते हुए 135 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. आदित्य नारायण 90 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें अभिषेक आनंद ने बोल्ड आउट किया. जब वे आउट होकर पवेलियन लौटे उस समय टीम का स्कोर 124 रन था. दूसरी ओर विवेक कुमार ने एएंडए टीम के गेंदबाजों की जम कर धुनाई करते हुए 82 गेंद में 81 रन बनाकर नाबाद है.

bihar

आज का खेल ख़त्म होने तक आदित्य नारायण के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रोहिल रियाज खान 8 गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे. मेजबान एएंडए टीम की ओर से अभिषेक आनंद एकमात्र सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 10 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट झटकने में कामयाब रहे. इस दौरान 3 मेडन ओवर भी उन्होंने फेंके. इसके अलावा साबिर खान ने काफी किफायती गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में महज 9 रन ही दिये, जिनमें से 3 मेडन रहे.

साबिर ने अपनी गेंदबाजी से झारखंड टीम के बल्लेबाजों को लगातार परेशानी में रखा. हालांकि वे विकेट लेने के मामले में दुर्भाग्यशाली रहे, लेकिन उनकी कसी गेंदबाजी के कारण ही झारखंड टीम का स्कोर ज्यादा आगे नहीं बढ़ सका. अन्य गेंदबाजों में नागाहो ने 6 ओवर में 43 रेक्स आर ने इतने ही ओवर में 37 रन खर्च किये. बल्लेबाजी का रन रेट 4.50 रहा. इस मैच में संजय कुमार सिंह और अमित बंसल ने अंपायर थे. वही एस डेनियल मनोहर मैच रेफरी की भूमिका में थे.

गौरतलब है कि इस मैच के पूर्व झारखंड की टीम 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर चुकी है. उसने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर काबिज गुजरात को भी हराया है, जबकि मेजबान एएंडए को अभी पहली जीत का इंतजार है. उसने अब तक 3 मैच खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है. पटना में घरेलू मैदान होने के कारण उम्मीद लगायी जा रही थी कि झारखंड के खिलाफ उसके खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन पहले दिन के खेल से तो मैच का पलड़ा झारखंड टीम की ही ओर झुका नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें :
मोइनुल हक़ स्टेडियम में लौटेगी रौनक, BCCI करायेगा U-19 मैच
कूच बिहार ट्रॉफी के कारण सुखदेव क्रिकेट अब 9 दिसंबर से

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*