झारखंड जीता, एएंडए की करारी शिकस्त

लाइव सिटीज डेस्क/पटना : जैसी उम्मीद थी, वैसा ही हुआ. एएंडए की टीम ने कूच विहार ट्रॉफी के मैच में झारखंड टीम के सामने घुटने टेक दिए. हालात इतनी खराब रही कि एएंडए के बल्लेबाज आज पूरे दिन तक भी खेल को खींचने में नाकाम रहे. जिससे उसे करारी हार का सामना पड़ा.



कूच विहार ट्रॉफी में पारी व 81 रनों से शर्मनाक हार

स्थानीय मोइनुल हक़ स्टेडियम में मैच के चौथे व अंतिम दिन एएंडए के बल्लेबाजों ने पहली पारी (74) के बाद फॉलोऑन के तहत दूसरी पारी ( 281) में भी झारखंड टीम के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिये.

झारखंड टीम ने पहली पारी में 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. गुरुवार को एएंडए की टीम बुधवार के 3 विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन पूरी पारी 183 के स्कोर पर ही सिमट गयी. बल्लेबाज पंचू अपने कल के स्कोर में मात्र 4 रन ही जोड़कर 46 पर पेवेलियन लौट गये.

दूसरे छोर पर कल बिना कोई रन बनाए क्रीज पर टिके रहने वाले हर्ष राज भी जल्द ही शुभम कुमार की गेंद पर 11 रन बना कर विवेक कुमार के हाथों लपके गये.

SAMSUNG

इसके बाद आये अनमोल बोनी भी 1 रन बनाकर चलते बने. उन्हें अनुकूल राय की गेंद पर एलबीडब्लू करार दिया गया. त्रिपुरारी केशव भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और स्कोर में केवल 17 रन का ही इजाफा कर विनायक की गेंद पर अनुकूल राय के हाथों लपके गए.

आज जॉनसन एनजी (44) तथा अभिषेक आनंद (34) ही कुछ देर तक टिक कर झारखंड के गेंदबाजों का सामना कर सके, जहां जॉनसन को आयन बी चौधरी ने एलबीडब्लू आउट कर दिया, वहीं अभिषेक आनंद चौधरी की ही गेंद पर अनुकूल राय के हाथों लपके गए.

इसके अलावा तहमीद ने 11, नागाओं ने 5 और रेक्स आर के 4 रन ही जोड़कर एक के बाद एक कर पेवेलियन की राह पकड़ते चले गये. इस तरह पूरी पारी 183 के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी.

cooch-bihar-trophy

झारखंड टीम की ओर से आयन बी चौधरी और शुभम कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे.

चौधरी ने 18.4 ओवर में 48 रन की कीमत पर सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए, जिसमें 8 मैडन रहा.

वहीं शुभम कुमार ने काफी कसी गेंदबाजी करते हुए 18 ओवर में महज 30 रन खर्च कर 3 विकेट झटकने में सफल रहे. इसमें 7 मेडन ओवर शामिल हैं. इसके अलावा विनायक विक्रम और अनुकूल राय एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.