नालंदा की बेटी ने दुबई में जीता पदक, गांव में हुआ भव्य स्वागत

लाइव सिटीज डेस्क/नालंदा (संतोष कुमार) :  दुबई में आयोजित हुई एशिया अंडर-18 गर्ल्स रग्बी सेवेन्स चैंपियनशिप 2016 में नालंदा की बेटी श्वेता शाही ने कांस्य पदक जीत कर नालंदा का नाम रौशन किया है.

नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड के भंडारी गांव की रहने वाली श्वेता शाही लौटीं तो रविवार को अपने गांव में थी. गांव वालों ने श्वेता का भव्य स्वागत किया. यहां के लोग रग्बी गेम को  नहीं समझते हैं, गांव वाले बस इतना जानते हैं कि बेटी ने विदेश जाकर मेडल लाया है और उसकी हर ओर चर्चा है. पिता सुजीत कुमार शाही व परिवार के अन्य सदस्य काफी खुश हैं. श्वेता की पढ़ाई-लिखाई नालंदा के प्राचीन भग्नाव्शेष के बगल के स्कूल रासबिहारी हाई स्कूल अब का इंटर स्कूल में हुई थी. उनके पिता किसानी करते हैं.



rugby-championship-3

क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य कैप्टन सुनील, मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधि श्वेता के आगमन पर उनके गांव पहुंचे हुये थे. इससे पूर्व श्वेता ने बड़गांव स्थित प्रसिद्ध सूर्य मंदिर में पूरे परिवार के साथ पूजा–अर्चना की. बता दें कि श्वेता ने बिहार के अन्य प्रतिभागियों को पछाड़ते हुये अंडर–18 नेशनल गर्ल्स टीम का हिस्सा बनी थीं. इस प्रतियोगिता के लिए श्वेता बिहार से एकमात्र चुनी गई थी. प्रतियोगिता में श्वेता के अलावे दूसरे प्रदेश के खिलाड़ी भी शामिल थे.

rugby-championship-1

सभी रग्बी खेलने को दुबई गये थे.

जिनमें महाराष्ट्रा की श्रद्धा लावण्ड, क्षितीजा मांगलुरकर, गार्गी वालेकर, रूचि शेट्टी (उपकप्तान), उड़ीसा की सुमित्रा नायक (कप्तान), लीजा सरदार, व अन्य क्षेत्रों से बसन्ती पांगी, मंजुलता प्रधान, क्रुतुजा मांगलुरकर, रजनी सवर, प्रियंका वैस हैं. खिलाड़ियों के साथ कोच नसीर हुसैन तथा असीस्टेंट कोच रहमुद्दीन शेख भी दुबई जाएंगे. चैंपियनशिप 30 नवम्बर से खेला गया.

rugby-championship

rugby-championship-2