‘भारत की बास्केटबॉल फैमिली’ से हैं इशांत शर्मा की होने वाली दुल्हन प्रतिमा

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के बाद अब इशांत शर्मा शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इशांत शर्मा बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह से 9 दिसंबर को शादी करेंगे. बता दें, इशांत और प्रतिमा की सगाई 19 जून को हुई थी. इशांत और प्रतिमा 2 दिसंबर को अपनी शादी का कार्ड पीएम मोदी को देने लिए पहुंचे थे. इस मुलाकात की तस्वीर इशांत में अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है.



इशांत की होने वाली दुल्हन प्रतिमा सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की रहने वाली हैं. प्रतिमा ने भारतीय बास्केटबॉल टीम का विभिन्न इंटरनेशनल इवेंट्स में प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें एशियाई खेल भी शामिल हैं. 26 साल की प्रतिमा भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं. प्रतिमा की चार अन्य बहनें भी बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं. प्रतिमा सभी बहनों में सबसे छोटी हैं. इन्हें देश के बास्केटबॉल जगत में ‘सिंह बहनों’ के नाम से जाना जाता है. सभी सिंह बहनें नेशनल और इंटरनेशनल लेवल बास्केटबॉल खेल चुकी हैं. वाराणसी में उनके परिवार को ‘भारत की बास्केटबॉल फैमिली’ कहा जाता है.

ishant-sharma_041116-035649-458x400

प्रतिमा की बहनों के नाम दिव्या, प्रशांती, आकांक्षा और प्रियंका है. प्रशांती इस समय भारतीय महिला टीम की कप्तान हैं, जबकि प्रियंका कोच बन चुकी हैं. बास्केट बॉल गेम में प्रतीमा को शूटिंग गार्ड की पोजिशन दी जाती है. आम शब्दों में समझा जाए तो वह टीम का ऐसा खिलाड़ी होता है, जिसका जिम्मा प्वाइंट्स बनाना होता है. प्रतिमा दिल्ली के जीसस एंड मेरी कॉलेज से पढ़ी हैं और दिल्ली यूनिवर्सिटी टीम की कप्तान रही हैं. उन्होंने 2010 में हुए ग्वांग्झू एशियाई खेलों में और अन्य बास्केटबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- युवराज की हेजल के साथ ज़िन्दगी की नई पारी की शुरुआत

प्रतिमा की बहनें ही खिलाड़ी नहीं है, बल्कि उनका सबसे छोटा भाई विक्रांत सोलंकी भी फुटबॉल खिलाड़ी है. विक्रांत ने 2014 में अंडर 19 हिंदुस्तान फुटबॉल क्लब में खेल खेला है. इसके साथ ही वे दिल्ली में संतोष ट्रॉफी में भी हिस्सा ले चुके हैं.

ishant_1466396419

इशांत और प्रतिमा की शादी का मेन प्रोग्राम दिल्ली में होगा, लेकिन कुछ रस्में वाराणसी में होंगी. इशांत और प्रतिमा की शादी में क्रिकेट जगत के अलावा बॉलीवुड जगत से भी कुछ सेलेब्स शामिल हो सकते हैं. पीएम मोदी को अपनी शादी न्योता देने के बाद इशांत और प्रतिमा रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को भी न्योता देने गए थे. रिपोर्ट्स के मुबातिक इशांत से पहले उनके पिता विजय कुमार शर्मा और उनके भाई राजीव महाजन भी पीएम से मिलने पहुंचे थे.