राहिल का शानदार शतक, एएंडए पर हार का खतरा मंडराया

moinul-haq.jpg
फाइल फोटो

लाइवसिटीज डेस्क: अंदर 19 कूच विहार ट्राफी मैच के दूसरे दिन झारखंड की टीम ने विवेक कुमार, राहिल रियाज खान, उत्कर्ष सिंह और अनुकूल राय की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 4 विकेट पर 412 रनों का बड़े स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान एएंडए की पारी लड़खड़ा गई.

वह 4 विकेट गंवा कर 17 रन ही जोड़ सकी. उसका कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक तक भी नहीं पहुंच सका. दूसरे दिन के खेल को देखते हुए एएंडए टीम पर पारी की हार का खतरा मंडराने लगा है.

स्थानीय मोइनुल हक़ स्टेडियम के मैदान पर मंगलवार को जब झारखंड की टीम अपने कल के स्कोर 1 विकेट पर 135 के स्कोर से आगे खेलने उतरी तो सभी की निगाहें कल 81 पर नाबाद रहने वाले विवेक कुमार पर टिकी थी कि वे शतक बना पाते है या नहीं. लेकिन अपने स्कोर में मात्र 6 रन का ही इजाफा कर सके.

तेजी से रन लेने के चक्कर में त्रिपुरारी केशव ने गिल्लियां बिखेर कर उन्हें रन आउट कर दिया जबकि कल 10 रन पर अविजित रहे राहिल रियाज खान ने धुआंधार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए शानदार शतक जड़ा.

moinul-haq

वे 120 गेंदों पर 138 रन बनाकर साबिर खान की गेंद पर रेक्स के हाथों लपके गए. चौथे विकेट के रूप में बल्लेबाजी करने उतरे उत्कर्ष सिंह भी तेजी से रन बटोरते हुए शतक की ओर बढ़ रहे थे तभी अभिषेक आनंद की एक गेंद पर त्रिपुरारी केशव ने उनका विकेट उखाड़ फेंका. उत्कर्ष सिंह ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 82 रनों की चमाकेदार पारी खेली.

इसके अलावा अनुकूल राय ने 31 गेंदों पर 52 रनों की आक्रामक पारी खेल पारी की घोषणा तक नाबाद रहे. एएंडए की ओर से कोई भी गेंदबाज झारखंड टीम के बल्लेबाजों पर प्रभाव डालने में असफल रहा.

अभिषेक आनंद 108 रन की कीमत पर 2 विकेट लेने में सफल रहे. इसके अलावा साबिर खान 68 रन खर्च कर 1 विकेट लेने में सफल रहे. तहमिद काफी खर्चीले साबित हुए. उन्होंने 7 ओवर में 84 रन लुटा डाले और 1 भी विकेट नहीं लेने में असफल रहे.

जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी एएंडए के बल्लेबाज काफी लचर प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट गंवाकर महज 17 रनों का स्कोर ही खड़ा कर सके. उसका कोई भी खिलाडी दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सका.

हर्षराज ने 4, अनमोल ने 7 और त्रिपुरारी केशव ने 5 रन ही बनाकर पेवेलियन की राह पकड़ ली. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शाह शून्य तथा जॉनसन 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है.

अभी तक के खेल से झारखंड की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

एएंडए पर फॉलोऑन का साया मंडराने लगा है. वैसे क्रिकेट अनिश्तिचितताओ का खेल है, कब बाजी पलट जाये यह कोई कह नहीं सकता.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*