ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत ऑलराउंडर महिला क्रिकेटर, लोग मैच नहीं इन्हें देखने जाते हैं

लाइव सिटीज डेस्क : क्रिकेट को हमारे देश में लोग बहुत तवज्जों देते हैं और ऐसे में लोग इसे खेलने के लिए किसी भी हद को पार कर डालते हैं. लोग सड़कों पर या घर की छत पर भी इसे खेलने लगते हैं. मुहल्लों की गलियों में इसे आमतौर पर खेला जाता है. क्या बच्चे क्या बूढ़े सभी इसमें लगे होते हैं. इस खेल में अह लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. भारतीय लड़कियां भी इसे खेल रही हैं.



हम आज आपको एक ऐसी ही महिला खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया की हैं और ऑलराउंडर क्रिकेटर हैं. हम बात कर रहे हैं स्पोर्ट्सवुमेन कहलाने वाली एलिस पैरी की खेल के साथ कई चीजों में काफी अच्छी हैं.

बात अगर खूबसूरती की करें तो एलिस पैरी दुनिया की खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स में से आती हैं. वहीं उनकी फिटनेस तो कोई जवाब ही नहीं. जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं. उन्होंने एशेज में दोहरा शतक भी जड़ा है.

लीस का जन्म 3 नवंबर 1990 को हुआ था. पैरी ने क्रिकेट से पहले महज 16 साल की उम्र में नेशनल फुटबॉल टीम में अपनी जगह बनाई थी. वह ऑस्ट्रेलिया की ऐसी इकलौती महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दो स्पोर्ट्स के वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया है. एलीस ऐसी पहली महिला क्रिकेटर है, जिसने क्रिकेट और फुटबॉल वर्ल्ड कप खेला है.

हाल ही हुए मैच में एलिस पैरी का नाम काफी चर्चा में रहा. एलिस पैरी ने भारत के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में 38 रनों की पारी खेलते हुए मिताली के रिकॉर्ड को पार कर लिया है. इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया की इस खिलाड़ी को बेहद हॉट क्रिकेटर्स में शुमार किया जाता है.

अपने करियर के दौरान उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेटर एलिस पेरी एक शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक मॉडल भी हैं.

2015 की महिला एशेज में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई थी.