बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप : क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु, जयराम बाहर

sindhu

लाइव सिटीज डेस्क : एशिया चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार का दिन भारत के लिए मिला-जुला रहा. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने गुरुवार को गैर वरीय जापानी खिलाड़ी अया ओहोरी को शिकस्त देकर एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. वहीं पुरुष वर्ग में अजय जयराम को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा.



 

लगभग सभी इंडियन खिलाडिय़ों के बाहर होने के बाद सिंधू ने एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती को अभी बरकरार रखा है. सिंधू ने ओहोरी को दूसरे दौर में 40 मिनट में 21-14, 21-15 से शिकस्त दी. अजय जयराम को चीनी ताइपे के सु जेन हाओ से 19-21, 10-21 से हार का मुंह देखना पड़ा.

sindhu

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने पहले दौर में इंडोनेशिया की दिनार दया अयुस्टिन को एक तरफा मुकाबले में 21-8, 21-18 से हराकर अपने अपने अभियान की शुरुआत की. लंदन खेलों की कांस्य पदकधारी सायना नेहवाल, एचएस प्रणय और युगल जोड़ी बुधवार को टूर्नामेंट के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे.

यह भी पढ़ें – IPL 10 : आखिरी ओवर में स्मिथ ने मांगी धोनी से सलाह, वायरल हुआ वीडियो...

पुरुष स्पर्धा में जयराम ने पहले दौर में चीन के पांचवें वरीय टियान होउवेई को सीधे सेट में पराजित किया था. मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को 50 मिनट तक चले मुकाबले में झेंग सिवेई और चेन किंगचेन से 15-21, 21-14, 16-21 से हार मिली थी. सिक्की और अश्विनी पोनप्पा को भी युगल स्पर्धा में दक्षिण कोरिया के चाए यू जुंग और किम सो यियोंग की जोड़ी से 37 मिनट में 20-22, 16-21 से पराजय का सामना करना पड़ा.