बिहार क्रिकेट लीग का ऑक्शन संपन्न, अंतर्राष्ट्री य क्रिकेटर मदनलाल व सबा करीब रहे उपस्थित

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) की संबद्ध इकाई  बिहार क्रिकेट एसोसिएसन (BCA) द्वारा बिहार (Bihar) में 21 मार्च से 27 मार्च तक आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग का ऑक्‍शन आज यहां 1983 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्‍य मदन लाल की उपस्थिति में संपन्‍न हो गया. इस दौरान बिहार के 100 क्रिकेटरों पर बोली लगी. बिहार टीम के कप्तान आशुतोश अमन अऔर सूरज कश्यप को 50 हजार में अंगिका एवेंजर्स ने खरीदा.

पटना पाइलट्स ने शशीम राठौर,  मंगल महरूर, सकीबुल गनी, आकाश राज और विजय भारती को 50 -50 हजार में खरीदा, वहीं, भागलपुर बुल्‍स ने अनुज राज, आमोद यादव,  मो. रहमतुल्‍लाह व प्रशांत कुमार सिंह को 50 हजार में और दरभंगा डायमंड्स ने बिहार टीम के उप कप्‍तान बाबुल कुमार, हर्ष राज व शब्‍बीर खान और गया ग्‍लेडियेर्ट्स सचिन कुमार सिंह व राजेश सिंह को 50 – 50 हजार में खरीदा.

यह जानकारी बिहार क्रिकेट लीग के फ्रेंचाइजी पार्टनर इलिट स्‍पोटर्स के प्रबंधक निशांत दयाल और बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैंन सोना सिंह और संयोजक ओम प्रकाश तिवारी ने संयुक्‍त रूप से दी. उन्‍होंने बताया कि ऑक्‍शन में खिलाडि़यों का चयन चार पुल में स्‍टेट लेवल-रणजी ट्रॉफी के खिलाड़ी, अंडर 19 व अंडर 23 के स्‍टेट लेवल खिलाड़ी, डिस्ट्रिक्‍ट लेवल के खिलाड़ी और फ्रेंचाइज टीमों के रिप्रजें‍टेटिव के तौर पर हुआ. हर फ्रेंचाइजी ने अपनी अपनी टीम के लिये 20-20 खिलाडियों को खरीदा.

ऑक्‍शन के दौरान ड्रॉ ऑफ लॉटस का नतीजा भी शानदार रहा. उन्‍होंने बताया कि बिहार क्रिकेट का लाइव टेलीकास्‍ट यूरो स्‍पोर्टस चैनल पर होगा. हर टीम के एक एक मेंटॉर होंगे, जो इंटरनेशनल स्‍तर के क्रिकेटर होंगे. इन मेंटॉर में वेंकटेश प्रसाद, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्‍ने दिलशान, आर पी सिंह और डेनी मौरिसन हैं. इनके टीम के साथ टूर्नामेंट के दौरान साथ रहने से बिहार के खिलाड़ियों का उत्‍साह बढ़ेगा.

संवाददाता सम्‍मेलन को मदनलाल ने  बिहार क्रिकेट के हित में बताया और कहा कि इससे बिहारी प्रतिभा को निखारने शानदार मौका मिलेगा. ऐसे आयोजनों में आयोजकों की भूमिका बेहद महत्‍वपूर्ण होती है, जो यंगस्‍टर्स को उनकी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका देती है. क्‍योंकि कोई खिलाड़ी तभी बड़ा बन सकता है, जब उसकी प्रतिभा को एक बेहतर मंच पर मुहैया कराया जाये. उनके लिए मैचों का आयोजन कराया जाये और अच्‍छी सुविधाएं मिले. यह सारी चीजें खिलाडियों को बड़ा बनाती है और आगे ले जाता है. हम इस आयोजन की सफलता की कामना करते हैं.

बिहार के मशहूर क्रिकेट सबा करीम ने बिहार क्रिकेट लीग को बिहार क्रिकेट के लिए हितकारी बताया. उन्‍होंने कहा‍ कि इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर से लेकर लोकल क्रिकेट को आगे बढ़ाने से ही बिहार में खिलाडि़यों का विकास संभव है. ऐसे में यह लीग बिहार के खिलाडि़यों के लिए आदर्श मौका है. यहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बखूबी कर पायेंगे. उन्‍होंने बिहार क्रिकेट एसोशिएशन से आग्रह किया कि इस लीग देखने के लिए वे आईपीएल फ्रेंचाइजी को भी चिठ्ठी लिखें, ताकि उनके टेलेंट स्‍काउट का नजर यहां के खिलाडि़यों पर भी पड़े और आने वाले दिनों में वे बिहार के खिलाडि़यों को भी आईपीएल के लिए चुनें. ऐसे दूसरे स्‍टेट में भी पहले हो चुका है.

इस मौके पर कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, उपाध्‍यक्ष दिलीप सिंह, टूर्नामेंट कमेटी चेयरमैन संजय सिंह,सीईओ मनीष राज, जी एम एडमिन नीरज राठौर, जी एम आपरेशन सुबीर चंद्र मिश्र, जी एम धरमवीर पटवर्धन मौजूद रहे.