लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कप्तान सचिन कुमार सिंह के हरफनमौला खेल और हर्ष राज व उत्कर्ष भास्कर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत कर्नल सीके नायडू क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने अरुणाचल प्रदेश पर 295 रनों की शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में जीत से बिहार को छह अंक मिले. कर्नल सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार ने अबतक 6 मैच खेले हैं जिसमें से दो में उसे हार मिली है. मणिपुर और ओड़िशा ने बिहार को मात दी है. वहीं, बिहार ने अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय और मिजोरम को मात दी है.

बिहार का अगला मैच 29 जनवरी से बिहार राजधानी पटना स्थित ऊर्जा स्टेडियम में नागालैंड के खिलाफ खेला जायेगा. इसके बाद चंडीगढ़ के खिलाफ मैच 6 फरवरी और पुडुचेरी के खिलाफ 14 फरवरी से खेला जायेगा. पुडुचेरी के खिलाफ मैच पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेला जायेगा जबकि चंडीगढ़ के खिलाफ मैच चंडीगढ़ में खेला जायेगा.

जोराहट (असम) में खेले गए इस मैच में बिहार ने अपनी पहली पारी में 188 रन बनाये जबकि दूसरी पारी 6 विकेट पर 372 रन बना कर घोषित की. अरुणाचल प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 114 जबकि दूसरी पारी में 151 रन बनाये. इस मैच में बिहार के कप्तान सचिन कुमार सिंह ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने दोनों पारियों में शानदार बैटिंग करते हुए 47 और 67 रन बनाये. गेंदबाजी में उनका जलवा रहा. पहली पारी में उन्होंने सात विकेट और दूसरी पारी में छह विकेट चटकाये. इसके अलावा उत्कर्ष भास्कर ने पहली पारी में लड़खड़ाते बिहार को संभाला और 70 जबकि दूसरी पारी में 90 रन बनाये. हर्ष राज ने दूसरी पारी में 117 रनों की पारी खेली. हर्ष राज का इस सीजन में यह तीसरा शतक था.

खेल के तीसरे दिन गुरुवार को बिहार ने दूसरे दिन के चार विकेट 315 रन से आगे खेलना शुरू किया. उत्कर्ष भाष्कर 81 और सचिन कुमार सिंह 35 रन से आगे खेल रहे थे. सचिन कुमार सिंह ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. धुआंधार बैटिंग कर रहे सचिन कुमार सिंह पर लगाम लगाया एमआई खान ने 84.5 ओवर में उन्होंने सचिन को अपनी गेंद पर लिचा जॉन के हाथों कैच करवाया. सचिन ने 46 गेंदों में 9 चौकों व 1 छक्का की मदद से 67 रन बनाये. इस समय टीम का स्कोर 337 रन था.

इसके बाद अपने शतक की ओर बढ़ उत्कर्ष भास्कर इसके बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाये और टीम के स्कोर में मात्र चार और जुड़े थे कि आकाश ने उत्कर्ष भास्कर को बोल्ड आउट कर दिया. उत्कर्ष भास्कर ने धीमी पर धैयपूर्ण बैटिंग करते हुए 225 गेंदों में 14 चौकों व 1 छक्का की मदद से 90 रन बनाये. पारी घोषित करने के समय विभूति भास्कर 5 और प्रशांत कुमार सिंह 16 रन बना कर खेल रहे थे.

446 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम बिहार के कप्तान सचिन कुमार सिंह की शानदार गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पायी और 151 रनों पर सिमट गई. अरुणाचल प्रदेश की ओर से नबम तातंग ने 22, लिचा जॉन ने 11, लीखा सोनिया ने 44, नेताजी तेरोन ने 23, एस कालरा ने 12, एमआई खान ने 12 रन बनाये. बिहार की ओर से सचिन कुमार सिंह ने 40 रन देकर 6, प्रशांत कुमार सिंह ने 29 रन देकर 1, पवन कुमार ने 17 रन देकर 1 और सौरभ सिंह ने 36 रन देकर 1 विकेट चटकाये.