64वां मोइनुल हक ट्रॉफी : पूर्णिया व रोहतास तीसरे चक्र में, भोजपुर दूसरे चक्र में

पटना : बेगूसराय के यमुना भगत स्टेडियम में चल रहे 64वें मोइनुल हक ट्रॉफी बिहार राज्य फुटबॉल चैंपियनशिप में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भोजपुर ने शिवहर को 5-1 से पराजित कर दूसरे चक्र में प्रवेश किया. आज ही खेले गए अन्य मैचों में पूर्णिया ने मेजबान बेगूसराय को 1-0 से और तीसरे व अंतिम मैच में टाईब्रेकर के सहारे रोहतास ने कटिहार को 3-2 से पराजित कर तीसरे चक्र में प्रवेश किया.

बिहार फुटबॉल संघ के तत्वावधान में आयोजित इस चैंपियनशिप में मंगलवार को खेले पहले चक्र के मुकाबले में भोजपुर व शिवहर के बीच मैच खेला गया. इस मुकाबले का पहला गोल खेल के छठे मिनट में भोजपुर के लिए राहुल कुमार ने दागा, लेकिन 10वें मिनट में त्रिलोकी ने शिवहर के लिए गोल दाग कर मैच को 1-1 से बराबरी कर दिया. 11वें मिनट में भोजपुर के स्ट्राइकर जयप्रकाश सिंह ने गोल दाग कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया. इसके बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों ने गोल दागने के लिए प्रयास किया, लेकिन मध्यांतर तक भोजपुर की टीम 2-1 से आगे थी.



दूसरे हाफ का खेल शुरू होते ही शिवहर के खिलाड़ी विकास ने त्रिलोकी ने साथ मिल कर गोल दागने के लिए मूव बनाये, लेकिन वे गेंद को जाल में उलझाने में नाकाम रहे. खेल के 73वें मिनट पर राजीव कुमार सिंह ने गोल दाग कर भोजपुर को 3-1 से आगे कर दिया. मैच के 79वें मिनट पर मनोरमा यादव और 88वें मिनट पर राजीव कुमार ने भोजपुर के लिए गोल दाग कर भोजपुर को 5-1 से विजयी बनाते हुए अगले चक्र में पहुंचा दिया. इस मैच में रेफरी मो अलीमउद्दीन ने भोजपुर के सुधांशु कुमार और शिवहर के डी उरांव को पीला कर्ड दिखाया. हरेन्द्र कुमार यादव, शिवब्रत गौतम, मोहन कुमार सहायक रेफरी थे.

पूर्णिया बनाम बेगूसराय
दूसरे चक्र का मुकाबला प्रारंभ हो गया. इसके पहले मैच में पूर्णिया ने मेजबान बेगूसराय को 1-0 से हराया. इस जीत के साथ पूर्णियां की टीम तीसरे चक्र में प्रवेश कर गई. पूर्णियां की ओर से एकमात्र विजयीदायी गोल खेल के 55वें मिनट में गुलशन सोरेन ने दागे. इस मैच में रविशंकर कुमार रेफरी थे. अशफाक आलम, शशि कुमार और अजय कुमार सहायक रेफरी थे.

इस मुकाबले में कटिहार की टीम रोहतास के खिलाफ छोटे-छोटे पास के सहारे बंगाल स्टाइल में खेलना शुरू किया. नतीजा हुआ कि इस मैच के शुरुआती क्षणों से ही कटिहार के खेल से स्टेडियम में मौजूद दर्शक रोमांचित हो उठे. दोनों ही टीम पूरे समय तक गोलरहित बराबरी पर रहे. फलस्वरुप रेफरी रविशंजन ने मैच का परिणाम निकालने हेतू टाईब्रेकर का सहारा लिया.

जहानाबाद की जीत में शैलेंद्र की हैट्रिक, कटिहार व सोनपुर विजयी

टाईब्रेकर में रोहतास ने शशि सुमन, सोनू खान, परवेश कुमार ने गोल दागे. कटिहार से दो खिलाड़ी क्रमश: गोपाल कुमार सिंह व सोमनाथ ही गोल दाग सके. इस तरह से टाईब्रेकर के सहारे रोहतास ने कटिहार को 3-2 से पराजित कर तीसरे चक्र में प्रवेश किया. रोहतास के शिवम तिवारी को रेफरी रविरंजन ने पीला कार्ड दिखाया.