विराट ने नागपुर स्टेडियम तो अनुष्का ने वर्सोवा बीच पर की सफाई

लाइव सिटीज डेस्क : आज गांधी जयंती है. प्रधानमंत्री ने इस दिन को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए जा रहे ‘स्वच्छता ही सेवा’ मुहिम से जुड़कर रविवार को पांचवें वनडे से पूर्व टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने स्टेडियम में सफाई अभियान चलाया. कप्तान विराट कोहली के अगुवाई में खिलाड़ियों ने नागपुर के जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर फैले कचरे को उठाया. जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर शेयर किया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे से पहले इस अभियान के 26 सेकेंड की वीडियो में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और हार्दिक पांड्या बारी-बारी से फैले पानी के बोतलों को इकट्ठा क​रते और विराट उन्हें डस्टबीन में डालते दिख रहे हैं. इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान ने अपने संदेश में कहा कि कचरा फेंकने का उपयुक्त स्थान डस्टबीन हैं. टीम इंडिया स्वच्छता ही सेवा कैंपेन का पूरा समर्थन करती है. इसी बीच टीम के मुख्य कोच अपनी बुलंद आवाज से कैंपेन से जुड़ने का आह्वान करते हैं.

इधर, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी मुंबई के वर्सोवा बीच पहुंचकर पीए मादेी के इस कैंपेन से जुड़कर सफाई अभियान चलाया. उनका साथ देने के लिए उनके परिवार एवं बड़ी संख्या में दोस्त-मित्र पहुंचे थे. इस दौरान अनुष्का ने कहा कि अपने आसपास की साफ-सफाई बनाए रखने से हर किसी को एक स्वस्थ वातावरण में रहने में मदद मिलेगी.

अनुष्का ने इस कैंपेन की तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा कि अपने देश को साफ रखना हमारी जिम्मेदारी है. हर दिन हम अपने लिए चीजें करते हैं, यदि अपने आसपास के इलाके को साफ बनाए रखने में हम थोड़ी सी जागरूक हो तो एक स्वस्थ वातावरण में रहने में सक्षम होंगे.

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)