सीनियर राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बिहार ने जीता छह पदक

पटना : जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों 23 से 26 नवंबर तक आयोजित 29वीं सीनियर राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में कई सालों बाद छह मेडल जीत कर राज्य का नाम रोशन किया. यह जानकारी बिहार ताइक्वांडो संघ के महासचिव अजय कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि इन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले स्टेट टीम का कोचिंग कैंप स्टेट कोच विश्वजीत कुमार की देखरेख में लगाया गया था. संघ एवं खिलाड़ियों की मेहनत रंग लाई और बिहार टीम ने एक सिल्वर एवं पांच ब्राउंज मेडल जीता.

विजेता खिलाड़ियों के नाम हैं- रजत-दीपशिखा (नवादा), कांस्य-ईशा, विपुल (पटना), पूजा कुमारी (शेखपुरा), निधि (बेगूसराय) और मनोहर गुप्ता (सारण). निधि एवं मनोहर ने पेयर पुमसे में कांस्य पदक जीता. बिहार टीम की शानदार उपलब्धि पर टीम के कोच विश्वजीत कुमार एवं खिलाड़ियों को बिहार ताइक्वांडो संघ के महासचिव अजय कुमार, समता राही, पटना जिला ताइक्वांडो संघ के सचिव जेपी मेहता एवं संघ के अन्य पदाधिकारियों ने बधाई दी है.



खिलाड़ियों का स्वागत फूल माला पहना कर किया गया. बता दें की यह प्रतियोगिता जम्मू में आयोजित की गई थी. इसमें कई राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभागी आये हुए थे. इसमें  बिहार ने जीता छह पदक जीता है.