महिला खिलाड़ी और क्रिकेट स्टार्स की पत्नियां भी रखती हैं करवाचौथ व्रत

khiladi-karwa-chauth

लाइव सिटीज डेस्क : करवा चौथ सभी विवाहित महिलाओं के लिए बेहद खास दिन होता है. हर हिंदु विवाहित महिला पति की लंबी आयु की कामना के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं. यूं तो फिल्मों में आपने करवा चौथ के बहुत से सीन देखे होेंगे साथ ही फिल्मी सेलीब्रेटी इसे निजी जिंदगी में भी मनाते हैं लेकिन क्या आपको पता है करवाचौथ खेल जगत में भी बहुत पॉपुलर है. आइये जानें खेल की दुनिया के उन कपल्स के बारे में जो पहली बार अपना करवा चौथ मना रहे हैं.

करवाचौथ का इंतजार टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की पत्नियों को भी खूब रहता है. हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा व्रत करती हैं. सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका और उमेश यादव की पत्नी सहित कई क्रिकेटर स्टार पत्नियां इस व्रत को रखती हैं. वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती तो टवीट भी करती हैं कि करवाचौथ के मौके पर अपने प्यार वीरेद्र सहवाग के लिए व्रत रखकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है.

इस समय टीम इंडिया की ड्यूटी में लगे स्टार ओपनर रोहित शर्मा की खूबसूरत पत्नी रितिका सजदेह ने भी अपने पति के लिए ये व्रत रखा. इस वर्ष तो रितिका अपने पति रोहित के साथ रांची में हैं. आरती, गीता और रितिका से बिल्कुल अलग रही टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी की पत्नी साक्षी, जी हां साक्षी इस करवाचौथ व्रत को नहीं करती. उन्होंने खुले दिल से इसका ऐलान भी पिछले साल सोशल मीडिया पर किया था. साक्षी ने लिखा था, ‘मेरा करवाचौथ का व्रत नहीं है. #बीइंगपहाड़ी (पहाड़ी होने के नाते).

पहली बार ईशांत के लिए व्रत रखेंगी प्रतिमा

अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह भातरीय क्रिकेट टीम के ​दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा की पत्नी है. ईशांत और प्रतिमा की पहली मुलाकात डीडीए के बास्केटबॉल ग्राउंड पर हुई थी. वैसे तो बास्केटबॉल भारत में उतना लोकप्रिय नहीं है, जितना कि क्रिकेट या अन्य खेल, लेकिन ईशांत की मंगेतर प्रतिमा सिंह ने इसमें खासा नाम कमाया है. इन दोनों की शादी पिछले साल 2016 में 9 दिसंबर को हुइ थी. ऐसे में यह प्रतिमा का पहला करवाचौथ है. इसकी तैयारी उन्होंने की. प्रतिमा का कहना है कि मैं वाराणसी से हूं. मेरे घर में यह व्रत होता आया है. इस व्रत के लिए सारी तैयारियां कर ली है.

दंगल गर्ल गीता बंगलुरू से करेंगी पिया का दीदार

दंगल गर्ल गीता फोगाट का यह पहला करवाचौथ है. बंगलुरु में कुश्ती प्रशिक्षण ले रही गीता अपनी पहली करवाचौथ को लेकर काफी उत्साहित हैं. वह कहती है पहली बार करवाचौथ मनाने जा रही हूं. लेकिन अभी तय नहीें किया की सजना के लिए सजना कैसे है, क्योंकि ट्रेनिंग चल रही है. परंतु मेरे परिवार के लोग इसको लेकर बहुत उत्साहित हैं और तैयारी कर रहे हैं.

अपने सत्यव्रत के लिए निर्जला रहेंगी साक्षी मलिक

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली रेसलर साक्षी मलिक ने इसी वर्ष अप्रैल में अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान सत्यव्रत कादियान से शादी की थी. यह उनका पहला करवाचौथ होगा. हालांकि साक्षी मलिक से इस संबंध में कोई बात नहीं हो सकी. लेकिन देसी परंपरा का निर्वाह जरूर करेंगी.

यह भी पढ़ें- करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन 
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री 
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)