अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप : जारी है जूनियर का जलवा, फिर चमके बिहार के अनुकूल राय

लाइव सिटीज डेस्क : न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने तीनों लीग मैच जीतकर नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया है. इस टूर्नामेंट में भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की और जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में न्यूजीलैंड में जूनियर्स जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उससे एक बार फिर से अंडर19 विश्व कप भारत आने की उम्मीद जग गई है. जिम्बाब्वे से पहले भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से और दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से हराया था. जिम्बाब्वे पर जीत के साथ ही भारत ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है.

फिर चमके बिहार के अनुकूल राय
भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी एक बार फिर से अनुकूल रॉय ने की और 4 विकेट चटकाए. उन्होंने 7.1 ओवर में 20 रन दिए और चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इससे पहले यानी पापुआ गिनी के खिलाफ भी अनुकूल ने 5 विकेट लिए थे. इसके अलावा भारत की तरफ से अभिषेक शर्मा और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए. रियान पराग को भी एक विकेट मिला.

बिना कोई विकेट खोये भारत ने जीता मैच
इंडिया अंडर 19 टीम को जीत के लिए 155 रन का आसान लक्ष्य मिला जिसे भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट खोए 21.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत की तरफ से ओपनर शुभम गिल ने नाबाद 90 और हार्विक देसाई ने नाबाद 56 रन की पारी खेल कर टीम को आसान जीत दिला दी. दोनों के बीच 155 रन की साझेदारी हुई. इस मैच में कप्तान पृथ्वी शॉ ओपनिंग बल्लेबाजी करने नहीं आए. शुभम गिल को उनकी नाबाद 90 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की शानदार जीत, हीरो बना बिहार का लाल अनुकूल