India vs Sri Lanka : भारत ने जीता टॉस, पहले फील्डिंग का लिया फैसला

लाइव सिटीज डेस्क : आज श्रीलंका और इंडिया के बीच तीसरा वन डे मैच है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग को चुना है. दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं. इंडियन टीम घर में अक्टूबर 2015 के बाद से कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है. वहीं, श्रीलंका टीम के पास भारतीय जमीन पर पहली बाइलेटरल सीरीज जीतकर इतिहास रचने का मौका है.

रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं. रोहित यदि इस वनडे में एक और सेन्चुरी लगा लेते हैं तो विराट कोहली से आगे निकल जाएंगे. दोनों बैट्समैन ने अब तक 2017 में 6-6 वनडे सेन्चुरी लगाई हैं. एक और सेन्चुरी लगाते ही रोहित इस साल सबसे ज्यादा सेन्चुरी लगाने वाले इंडियन भी बन जाएंगे. रोहित के लिए ये गोल्डन चांस इसलिए है क्योंकि फिलहाल विराट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. वहीं, ये इस साल का भारत का आखिरी वनडे मैच भी है और रोहित जबरदस्त फॉर्म में हैं.



विशाखापट्टनम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

यहां टीम इंडिया ने 2005 से अब तक 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें पांच में उसे जीते मिली. एक में उसे हार का सामना करना पड़ा, जबकि एक मैच कैंसल हो गया. श्रीलंका और भारत के बीच यहां सिर्फ एक मैच हुआ है. 17 फरवरी, 2007 में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

प्लेइंग इलेवनः

भारत- रोहित शर्मा (c), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, एमएस धोनी (wk), हार्दिक पंड्या, मनीष पांडेय, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका- दानुष्का गुणाथिलका, उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, सदीरा समरविक्रमा, निरोशन डिकवेला (wk), असेला गुणारत्ने, थिसारा परेरा (c), सचिथ पथिराना, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप.