इंटरव्यू प्रक्रिया ख़त्म, पढ़िए कौन होगा टीम इंडिया का नया कोच

लाइव सिटीज डेस्क : टीम इंडिया के नए कोच के चयन के लिए बीसीसीआई के मुंबई स्थित मुख्यालय में आयोजित इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने 10 आवेदकों में से 6 के इंटरव्यू लिए. माना जा रहा है कि आज नए कोच के नाम की घोषणा आधिकारिक रूप से देर शाम तक हो सकती है.

नए कोच के लिए इंटरव्यू के लिए रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी और फिल सिमंस को बुलाया गया. 6 शॉट लिस्ट उम्मीदवारों में से 5 ने स्काइप के जरिए सीएसी के सामने अपनी दावेदारी पेश की.  कोच के चयन के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया सोमवार दोपहर शुरू हुई. सीएसी के तीनों सदस्यों के पहुंचने के बाद यह प्रक्रिया शुरू हुई. इस दौरान बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधर भी मौजूद रहे.


सोमवार शाम तक नए कोच का ऐलान हो सकता है. इस रेस में विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री सबसे आगे बताए जा रहे हैं. संभव है कि शास्त्री को कप्तान की पसंद होने की वरीयता दी जाए. वीरेंद्र सहवाग इंटरव्यू के लिए सबसे पहले पहुंचे. सीएसी का एक सदस्य चाहता है कि वीरू को टीम इंडिया के कोच पद की जिम्मेदारी दी जाए. तीन सदस्यों की सहमति के बाद ही किसी एक नाम की आधिकारिक रूप से घोषणा की जाएगी.