आईपीएल -11 में अपना दम दिखायेंगे बिहार के ये लाल, ईशान, नदीम और अनुकूल राय

लाइव सिटीज डेस्क : आईपीएल के इस सीजन में भी क्रिकेट प्रेमियों को बिहारी प्रतिभा देखने का मौका मिलेगा. इस बार इसमें ईशान किशन, अनुकूल राय और शाहबाज नदीम अपना दम दिखायेंगे. बिहार नदीम को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा है. बिहार के रहने वाले 28 साल के शाहबाज नदीम झारखंड के लिए खेलते हैं. अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में नदीम का योगदान अहम रहा है. नदीम का नाम निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाजों की गिनती में आता है. प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में उन्होंने 2014 में पदार्पण किया था.


IPL में लगी समस्तीपुर के अनुकूल राय की भी बोली लगी. नुकूल राय को आईपीएल-11 के लिए मुंबई इंडियंस ने 20 लाख में खरीदा है. अनुकूल का हाल में अंडर- 19 वर्ल्ड कप क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन रहा था. बांए हाथ के फिरकी गेंदबाज अनुकूल विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ चुके हैं. झारखंड रणजी खिलाड़ी स्पिनर अनुकूल राय ने अंडर-19 विश्वकप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ पांच विकेट लेकर चर्चा में आये थे.इसके बाद जिंबाब्वे के खिलाफ भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिये.अब तक अनुकूल ने टूर्नामेंट में कुल 4 मैचों में 11 विकेट ले लिया है.

IPL की नीलामी में युवराज सिंह और गौतम गंभीर को पछाड़ दिया ईशान ने. बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले ईशान का आईपीएल में ये तीसरा सीजन है. इससे पहले के दो सीजन्स में वो गुजरात से जुड़े थे. उन्हें मुंबई इंडियन्स ने इस सीजन 6 करोड़ 20 लाख में खरीदा है. ईशान किशन के पिता ये चाहते हैं कि उनका बेटा मुंबई इंडियन्स के लिये ओपनिंग करे और बड़ा स्कोर करें. ईशान मुंबई इंडियन्स से जुड़ने से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 50 ओवर के टूर्नामेंट में भारत के लिये खेलेंगे.

ईशान के पिता, कोच संतोष कुमार, मां सुचित्रा सिंह ने कहा कि हमारी दुआएं और ईशान की मेहनत लगातार रंग ला रही हैं. वो इंडिया के अंडर 19 और इंडिया ए टीम का हिस्सा बन चुका है. हमारी इच्छा है कि बेटा अब देश के लिये खेले और टेस्ट कैप को हासिल करे.

About Razia Ansari 1922 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*