मिताली की जिंदगी के ‘राज’ खोलगी किताब, अगले साल तक लोगों के सामने

mithali-raj

लाइव सिटीज डेस्कः महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज लोगों की पसंदीदा खिलाड़ी बन गई हैं. लोग इनके बारे में जानने को बेताब रहते हैं. उनकी फैन फॉलोविंग भी बढ़ती जा रही है. लेकिन अब उनके फैंस के लिए खुशखबरी है. अब मिताली की जिंदगी से जुड़ी उनकी हर बात उनके फैंस जान पाएंगे. अगले साल अपनी आत्मकथा लोगों के सामने पेश करेंगी जिसमें उनके निजी और खेल जीवन के दिलचस्प और रोचक पलों का भी खुलासा होगा.

पेंग्विन रेंडम हाउस इंडिया ने आज घोषणा की कि उसने इस आत्मकथा के अधिकार हासिल किए हैं. मिताली ने कहा कि वह अपनी कहानी साझा करने को लेकर रोमांचित हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि इस किताब के जरिये लोगों को इसके बारे में पता चलेगा.

मिताली को भारतीय महिला क्रिकेट को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने का श्रेय जाता है. इस अर्जुन पुरस्कार विजेता ने 19 साल के उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ 2002 में टानटन में दूसरे और अंतिम टेस्ट में 214 रन की पारी खेली.

वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 51 . 58 की औसत से 6190 रन के साथ विश्व में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज हैं. वह उन पांच महिला खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनका औसत 50 रन से अधिक है और साथ ही वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जिसने लगातार सात एकदिवसीय मैचों में अर्धशतक जड़े हैं.

बता दें कि महिला विश्वकप में मिताली राज की अगुवाई में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. भले ही भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया हो लेकिन महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की हर किसी ने जमकर तारीफ की. मिताली राज ने पूरे वर्ल्ड कप में 409 रन बनाए है जो 2017 के वर्ल्ड कप में किसी भी खिलाड़ी के द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन है.

यह भी पढ़ें – स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)