36 साल के हुए एम एस धोनी, युवी और वीरू ने खास अंदाज से किया विश

dhoni-bday

लाइव सिटीज डेस्क : दुनिया के सबसे महान कप्तान और अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के होश उड़ाने वाले एम.एस धोनी का आज जन्मदिन है. 7 जुलाई 1981 को झारखंड के रांची में जन्मे धोनी आज 36 साल के हो गए हैं. सिर्फ भारत ही नहीं पूरे विश्व में धोनी के लाखों करोड़ों फैंस हैं. धोनी के जन्मदिन पर आज उनके फैंस खुशियां मना रहे हैं और उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं. टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ी और पूर्व दिग्गजों ने भी धोनी को उनके बर्थडे पर विश किया. फिलहाल धोनी अभी वेस्टइंडीज में हैं और वो अपना जन्मदिन टीम इंडिया के साथ ही मना रहे हैं. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतकर उन्हें जन्मदिन का तोहफा भी दे दिया है.

माही के जन्मदिन ट्विटर पर सबसे ऊपर ट्रेंड में चल रहा है. जहां लाखों फैंस उन्हें विश कर रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के क्रिकेटर युवराज सिंह ने उन्हें बधाई दी. युवराज ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कैप्टन कूल के साथ एक फोटो शेयर की, जिस पर उन्होंने उन्हें मिस्टर हेलीकॉप्टर कहा.

वीरेंद्र सहवाग ने भी धोनी को बधाई दी. सहवाग ने भी धोनी के साथ अपनी फोटो डाली जिसमें वो क्लासरूम के अंदर डेस्क पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. सहवाग ने लिखा, ‘करोड़ों भारतीय फैंस को खुशियों की सौगात देने वाले एम एस धोनी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आशा करता हूं कि आपका हेलीकॉप्टर हमेशा उड़ता रहे और हमारे दिलों पर लैंड करे.’

इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने भी एम एस धोनी को उनके 36वें जन्मदिन पर बधाई दी.

एम.एस. धोनी भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा नाम हैं. अपनी कप्तानी में उन्होंने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बनाया. यही नहीं धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया नंबर 1 टेस्ट टीम भी बनी. एम एस धोनी ने अपने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया. धोनी 296 वनडे मैचों में 51.32 के औसत से 9496 रन बना चुके हैं. जिसमें 10 शतक और 64 अर्धशतक भी शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी उनके बल्ले से 6 शतक और 33 अर्धशतकीय पारियां निकली. विकेटकीपर के तौर पर भी उन्होंने वनडे में 278 और टेस्ट में 256 कैच लपके हैं. साथ ही उनके नाम 135 स्टंपिंग्स हैं. साफ है मौजूदा दौर में धोनी से बड़े खिलाड़ी बहुत ही कम हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*