CWC 2019: बारिश में धुल सकता है महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान का मैच आज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का महाकुंभ शुरू हो चुका है. रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होना है. इस महामुकाबले का दोनों देशों के खेल प्रेमियों को इंतजार है. हर बार सुर्खियों में रहने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले में इस बार बारिश का साया बना हुआ है. माना जा रहा है कि बारिश आने से इस बड़े मैच का मजा किरकिरा हो सकता है.

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के अब तक 4 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए हैं, जिसमें भारत का भी एक मैच शामिल है, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को खेला जाना था. इंग्लैंड में हो रही लगातार बारिश के बाद अब भारत-पाकिस्तान के मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है. रविवार को होने वाले इस मैच से पहले जानते हैं कि मैनचेस्टर का मौसम कैसा है, जहां दोनों टीमें वर्ल्ड कप 2019 का 22वां लीग मुकाबला खेलने जा रही हैं.

अभी तक के मौसम की बात करें तो मैनचेस्टर में बारिश का दौर जारी है. वहीं मैदान के पिच हॉलर कवर और बाकी मैदान शीट्स से ढका हुआ है. कई मैचों में बारिश होने के बाद स्टेडियम स्टाफ भी सतर्क है और कोशिश कर रहा है कि बारिश की वजह से पिच को कोई नुकसान ना हो. रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड में भले ही बारिश हो रही हो, लेकिन पिच का खास ध्यान रखा गया है.

अगर रविवार के मौसम पर ध्यान दिया जाए तो रविवार को भी बारिश आने की संभावना है. वेदन डॉट कॉम के अनुसार रविवार को मैनचेस्टर में बारिश हो सकती है और सुबह के वक्त और दोपहर में बारिश आने की संभावना ज्यादा है. यूके के टाइम के अनुसार मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होना है और उससे पहले बारिश के पूर्वानुमान है. हालांकि कहा जा रहा है कि मैच सही समय में शुरू हो सकता है और बाद में बारिश आने की संभावना रहेगी.

वहीं मैनचेस्टर का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है और 15 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही बारिश आने की 60 फीसदी संभावना है. बता दें कि इंग्लैंड में इस वक्त बारिश नहीं होती है. पिछले साल जून में यहां 2 एमएम बारिश हुई थी, लेकिन पिछले 24 घंटों में यहां 100 एमएम बारिश हो चुकी है.

पहली बार हुआ ऐसा

साल 2019 वर्ल्ड कप में पहली बार हो रहा है कि बारिश की वजह से मैच रद्द हो रहे हैं. अभी तक चार मैच रद हो चुके हैं. इससे पहले साल 1979 में एक, 1992 में 2, 1996 में एक, 2003 में दो, 2011 में 1, 2015 में एक मैच रद्द हुआ था. इस बार बारिश की वजह से ज्यादा मैच रद्द होने का भी रिकॉर्ड बन गया है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान अभी तक 6 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने आए हैं और पाकिस्तान को एक बार भी जीतने का मौका नहीं मिला है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*