सुकमा में शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाएंगे KKR के कप्तान गौतम गंभीर

gautam-gambhir-kkr

लाइव सिटीज डेस्क : हाल ही छत्तीसगढ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं. उन्होंने शहीद सभी 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया है. ये नेक काम वे वह गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए करेंगे. यही नहीं, इस काम की प्रगति के बारे में भी लगातार जानकारी भी देते रहेंगे.


गंभीर ने लिखा है कि बुधवार सुबह जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो उनकी नजरें 2 तस्वीरों पर पढ़ी, जिनमें एक में एक तस्वीर में एक बच्ची अपने शहीद पिता को सलामी दे रही थी तो दूसरी तस्वीर में शहीद की पत्नी को उसके रिश्तेदार संभालते हुए नजर आ रहे थे. इन दो तस्वीरों को देखकर गौतम गंभीर काफी परेशान हुए और उन्होंने सभी जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने का ऐलान कर दिया है.



gautam-gambhir-kkr

आपको बता दें कि इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन उठाएगा. गंभीर ने कहा है कि उन्होंने कहा उनकी टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है और जल्दी ही वे इस पर हुई प्रगति से अवगत कराएंगे. गंभीर ने बताया कि वे इस खबर को पढ़कर इतने आहात हुए कि वे मैच में कंसंट्रेट नहीं थे. गौरतलब है कि बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर CRPF जवानों को सम्मान दिया.

यह भी पढ़ें – बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप : क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु, जयराम बाहर
IPL 10 : आखिरी ओवर में स्मिथ ने मांगी धोनी से सलाह, वायरल हुआ वीडियो...

आईपीएल-10 में गजब के फॉर्म में चल रहे इस बैट्समैन ने लिखा- ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन’ इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी ले रहा है. मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिए हैं. इस काम की प्रगति के बारे में जल्द ही मैं अवगत कराऊंगा.’ राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ बुधवार रात को मैच में गौतम गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर सीआरपीएफ जवानों को सम्मान दिया.