सस्पेंस खत्म, वेस्टइंडीज दौरे तक कुंबले ही रहेंगे मुख्य कोच

anil-virat

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय टीम के प्रमुख कोच के चयन पर सस्पेंस कुछ दिनों के लिए खत्म हो गया है. बीसीसीआई की सलाहकार समिति (सीएसी) ने फैसला लिया है कि वेस्टइंडीज दौरे कुंबले टीम के कोच बने रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब दो घंटे की मीटिंग के बाद सीएसी के सदस्यों ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी को अपना ये फैसला लिया है. सीएसी का कहना है कि टीम के प्रमुख कोच को चुने जाने के लिए उन्हें थोड़ा और समय चाहिए, इसलिए कुंबले का अभी कोच बने रहना ही ठीक होगा.

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली कोच के तौर पर रवि शास्त्री की पैरवी कर रहे थे. इस बीच सीएसी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से कोच नियुक्ति के इस पेचीदा मामले के समाधान के लिए कुछ और समय मांगा है. समिति के सदस्य सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर ने लंदन में मीटिंग की और अपना फैसला सुनाया. ये पहले से ही माना जा रहा था कि समिति कुंबले को हटाए जाने के पक्ष में नहीं है.

anil-virat

कुंबले से पहले रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ बतौर डायरेक्टर जुड़े हुए थे. हालांकि, बीसीसीआई यह पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि कप्तान कोच नियुक्ति के संबंध में अपनी राय रख सकते हैं, मगर उनके पास कोच चुनने का अधिकार नहीं है. बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना के अनुसार जो भी भारतीय टीम का कोच बनेगा, वो 2019 विश्व कप तक टीम इंडिया के साथ बना रहेगा.

यह भी पढ़ें – चैंपियंस ट्रॉफी: भारत के लिए मुश्किल हुई सेमीफाइनल की डगर