तीरंदाज़ी वर्ल्ड कप : भारतीय पुरुष टीम ने जीता स्वर्ण पदक

india

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय पुरुष कंपाउंड तीरंदाजी टीम ने शनिवार को धमाकेदार प्रदर्शन कर कोलंबिया को हराकर विश्व कप तीरंदाजी के पहले चरण में स्वर्ण पदक जीत लिया. भारत ने फाइनल में कोलंबिया को 226-221 से हराया. भारत ने इससे पहले सेमीफाइनल में अमेरिका को 232-230 से हराया था जबकि उसने क्वार्टर फाइनल में ईरान को इसीस अंतर से शिकस्त दी थी. पहले दौर में वियतनाम को हराकर भारत ने विजय अभियान शुरू किया था.

भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व अभिषेक वर्मा, चिन्ना राजू श्रीथर और अमनजीत सिंह ने किया. कोलंबियाई टीम में कामिलो आंद्रेस काडरेना, जोस कालरेस और डेनियल मुनोज शामिल थे. भारत ने पहला सेट 58-57 से जीता. उसने इसके बाद कोलंबिया को कोई मौका नहीं दिया. भारत और कोलंबिया के बीच तीसरा सेट 52-52 से टाई रहा.

india

वर्मा ने पहली बार टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता है और यह विश्व कप में उनका दूसरा स्वर्ण भी है. उन्होंने कहा, “यहां आने से पहले हमने हर बारीकियों की रणनीति बनायी. हमने पूरे हफ्ते में काफी अच्छे तीर लगाए. हम दूसरे टीमों के सामने अच्छा प्रभाव डालना चाहते थे.” इंचियोन एशियाई खेल 2014 के रजत पदकधारी को हालांकि दोपहर के सेशन में निराशा का मुंह देखना पड़ा क्योंकि वह ज्योत सुरेखा वेनाम के साथ कांस्य पदक के प्ले ऑफ में रियो विल्डे और जैमी वान नट्टा से करीबी मुकाबले से 151-153 से हार गए.

यह भी पढ़ें – IPL 10 : मुंबई-पुणे के बीच खिताबी मुकाबला आज, धोनी पर सबकी नजरें

पटना का हेमन ट्राफी ‘ए’ डिवीजन पर कब्जा

दिल्ली के 27 वर्षीय वर्मा ने 2015 में व्रोकला विश्व कप के तीसरे चरण में व्यक्तिगत स्वर्ण अपने नाम किया था. उनके नाम 2014 में व्रोकला विश्व कप के चौथे चरण में मिश्रित स्पर्धा का रजत पदक और शंघाई 2015 विश्व कप के पहले चरण में टीम कांस्य पदक भी है.