भामाशाह कप क्रिकेट: आशा बाबा रेड ने जीता खिताब

पटना: राजेन्द्रनगर शाखा मैदान में बुधवार को संपन्न हुए भामाशाह कप अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब आशा बाबा रेड ने विड्स क्रिकेट एकेडमी को चार विकेट से पराजित कर जीत लिया है.पटना जिला क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबले में पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी विष्णु शंकर द्वारा संचालित विड्स क्रिकेट एकेडमी और राजू राय द्वारा प्रशिशिक्षत आशा बाबा रेड की टीम आमने-सामने थी.


वाईसीसी एकेडमी की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल में विड्स क्रिकेट एकेडमी की टीम ने पहले बैटिंग किया. विड्स के बल्लेबाजों ने 30 ओवर में 8 विकेट पर 174 रन बनाये. विड्स के दो बल्लेबाजों यशस्वी और रोहित ने शानदार बुनियाद रखा. एक समय विड्स का स्कोर एक विकेट पर 148 रन था, लेकिन शेष बल्लेबाज उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पायें. यशस्वी ने 11 चौके के सहारे 57 रन बनाये. सात चौके की मदद से रोहित ने 49 रन बनाये। विपक्षी टीम के गेंदबाज नंदन ने 30 रन देकर चार विकेट लिये.
जवाब में बैटिंग करने उतरे आशा बाबा के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. आशा बाबा की टीम ने 28.5 ओवर में छह विकेट पर 175 रन बनाये. ऋषभ ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. ऋषभ ने 15 चौकों के सहारे 73 गेंद पर 79 रन बनाये. कुमार श्रेय ने ऋषभ का पूरा साथ दिया. श्रेय मात्र 13 रन ही बना पाये. इस तरह से फाइनल मुकाबला आशा बाबा रेड ने चार विकेट से जीत लिया.

फाइनल मैच समाप्ति के बाद आयोजित समारोह में विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ अन्य व्यक्तिगत पुरस्कार बिहार विधान सभा में विपक्षी दल भाजपा के सचेतक अरुण कुमार सिन्हा, भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान रहे ईशान किशन, समाजसेवी गणेश खेतरीवाल, पटना महानगर जदयू के कोषाध्यक्ष अमित चंद्रा, रविशंकर (हरि भाई साड़ीवाला) ने प्रदान किए.

मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी को और फाइनल मैच में विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को गणेश खेतरीवाल की ओर से अभ्यास पुस्तिका का एक बंडल दिया गया.इस मौके पर विजेता व उपविजेता टीम के प्रशिक्षकों क्रमश: राजू राय और विष्णु शंकर को सम्मानित किया. सभी का स्वागत आयोजन सचिव संतोष कुमार ने किया. दीपक कुमार ने धन्यवाद व्यक्त किया. इस मौके पर अरविंद कुमार, डॉ अभिषेक (बीसीए के फीजियो) के अलावा वरीय खिलाड़ी व अभिभावक मौजूद थे.

संक्षिप्त स्कोर: विड्स क्रिकेट एकेडमी-(30 ओवर में 8 विकेट पर 174 रन), यशस्वी 57, रोहित 49, अनीस 18, निशांत 17, नंदन 4/30, श्रेय 1/16, शिवम 1/18, अनिकेत 1/18.
आशा बाबा रेड-(28.5 ओवर में 6 विकेट पर 175 रन),  ऋषभ 79, कुमार श्रेय 13, आर्यन 12, यशस्वी 1/18, अनीस 1/24, हर्ष 1/20, निशांत 1/16, दो रन आउट

टूर्नामेंट के हीरो

बेस्ट बैट्समैन-माधव (मूटेंस)
बेस्ट बॉलर-सिद्धार्थ (विड्स सीए)
मैन ऑफ द सीरीज-कुमार श्रेय (आशा बाबा)
उदीयमान खिलाड़ी-रोहित शर्मा (विड्स)
मैन ऑफ द फाइनल मैच-ऋषभ (आशा बाबा)