ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 235 रन का लक्ष्य मिला

बर्मिघंम: चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 45 ओवर में 291 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 292 रन बनाने थे लेकिन एक बार फिर से बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 33 ओवर में 235 रन का लक्ष्य मिला है. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंडे के खिलाफ दूसरी पारी में 9 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं. बारिश की वजह से एक बार फिर से खेल रुक गया है.

 


दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका ट्रेंट बोल्ट ने दिया. बोल्ट ने डेविड वार्नर को 18 रन पर ल्यूक रॉन्ची के हाथों कैच आउट करवाया. एरोन फिंच को एडम मिलने ने टिकने का कोई मौका नहीं दिया और वो सिर्फ 8 रन बनाकर रॉस टेलर के हाथों लपके गए. हेनरिक्स को एडम मिलने ने 18 रन पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया.

 


विलियमसन का शानदार शतक
पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड का पहला विकेट मार्टिन गप्टिल (26) के रूप में गिरा. तेज हाथ दिखा रहे गप्टिल को जोश हेजलवुड ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच करवाया. ल्यूक रॉन्ची ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज पारी खेली और 43 गेंदों पर 65 रन बनाए. उन्हें होस्टिंग्स ने मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवाया.

रॉस टेलर 46 रन बनाकर होस्टिंग्स की गेंद पर हेनरिक्स के हाथों कैच आउट हुए. केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली और उन्होंने 97 गेंदों पर 100 रन बनाए. विलियमसन रन आउट हुए. ब्रुम को हैजलवुड ने मैक्सवेल के हाथों 14 रन पर कैच आउट करवाया. जेस्म नीशम भी हेजलवुड का शिकार हुए.

नीशम का कैच 6 रन पर वार्नर ने पकड़ा. जेम्स एंडरसन को पैट कमिंस ने 8 रन पर हेनरिक्स के हाथों कैच आउट करवाया. हैजलवुड ने एडम मिलने के अपना चौथा शिकार बनाया और उन्हें 11 रन पर मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवाया. मिचेल शांतनर को भी हैजलवुड ने 8 रन पर पवेलियन भेज दिया.

ट्रेंट बोल्ट अपना खाता भी नहीं खोल पाए और हैडलवुड की गेंद पर मैथ्यवेड ने उनका कैच पकड़ा.

हैजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी की और कुल 6 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा जॉन होस्टिंग्स ने दो और पैट कमिंस ने एक विकेट लिए.