लाइव सिटीज डेस्क : 12 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा के निलंबन की वजह से बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को भारतीय टीम में 15वें सदस्य के रूप में शामिल किया गया. आखिरी टेस्ट में कुलदीप यादव का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय है लेकिन टीम प्रबंधन इस युवा चाइनामैन गेंदबाज़ का कवर चाहता था जिसकी वजह से अक्षर को शामिल दिया गया.

studio11
चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद फिलहाल तीसरे टेस्ट के लिए पल्लेकल में हैं और बीसीसीआई ने बुधवार सुबह प्रेस रिलीज़ जारी कर किया. जिसमें लिखा है, भारत की सीनीयर सिलेक्शन कमीटी ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को 15 खिलाड़ियों में शामिल करने का फैसला किया है.

अक्षर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हैं जहां वह ‘ए’ टीमों की त्रिकोणीय वनडे सीरीज़ में हिस्सा ले रहे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम तक अक्षर के वनडे मैच पूरे हो जाएंगे इसलिए वह गुरुवार (10 अगस्त) तक टीम से जुड़ सकते हैं. अक्षर और जयंत (यादव) के बीच फैसला होना था लेकिन जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर उनका समान (दोनों बायें हाथ के स्पिनर) विकल्प होंगे. वैसे भी वह (अक्षर) कवर के तौर पर होगा क्योंकि कुलदीप खेलेगा.” जयंत को भी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की ए टीम में चुना गया था लेकिन हाल में पिता के निधन के कारण वह भारत में हैं. उन्हें इस निजी त्रासदी से उबरने के लिए समय दिए जाने की उम्मीद है.

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), राहित शर्मा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, रिद्दीमान साहा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद.