सचिन के दोस्त हैं लारा और इस टीम पर लगाया दांव

brian-lara

लाइव सिटीज डेस्क : आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जल्द ही शुरू होने वाला है. क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर है. सभी अपने पसंदीदा टीम को जीतने की कामनाएं कर रहे हैं. इधर खबर है कि भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के करीबी दोस्त रहे वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पर दांव नहीं लगाया है. चूंकि उनके देश की टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रही है, इसलिए वह अपनी टीम पर भी दांव नहीं लगा सके हैं.

लारा इस बार खिताब जीतने के लिए इंग्लैंड को सबसे मजबूत दावेदार बताया है. लारा को इस बात की निराशा है कि इस साल के टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम नहीं खेलेगी. आपको बता दें कि 2004 में उन्होंने अपनी टीम की अगुआई करते हुए टीम को खिताबी जीत दिलाई थी.

आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी हमेशा ही मेरे करियर में काफी अहम रही थी, विशेषकर 2004 में द ओवल के फाइनल में खेलना काफी शानदार था.  उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इस साल का टूर्नामेंट काफी बेहतर और बड़ा होगा इसलिए यह प्रशंसकों और हम पूर्व क्रिकेटरों के लिए काफी दिलचस्प अनुभव होगा कि कौन ट्राफी हासिल करता है.


लगता है कि इन परिस्थितियों में इंग्लैंड मेरी प्रबल दावेदार टीम होगी. विश्व टी20 में वेस्टइंडीज से हारने के बाद अब आप टीम को देखिए, उनके पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि बीते समय में इंग्लैंड के पास भले ही इयान बाथम या एंड्रयू फ्लिंटाफ जैसे खिलाड़ी थे लकिन अब आप पूरी टीम को देखिए जो अब वनडे क्रिकेट में बहुत ही अच्छी है.

brian-lara

उनके खिलाड़ी टी 20 में खेल रहे हैं और वे गेंद और बल्ले से बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं.  इंग्लैंड की टीम चैम्पियंस ट्राफी में अपने अभियान की शुरूआत द ओवल में बांग्लादेश के साथ करेगी और उम्मीद करेगी कि वह 2013 के अभियान में बदलाव करे जिसमें उसे फाइनल में भारत से 5 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी.  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ट्राट उस टीम का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें – कार्यक्रम घोषित : पहला क्वार्टरफाइनल 29 को
चैंपियंस ट्रॉफी : आठ देशों के इन दिग्गजों पर होगी नज़र