बुद्धा स्पोटर्स एकेडमी ने जीता खिताब

पटना (विकास पांडेय) : मोइनुल हक स्टेडियम के बाहरी परिसर स्थित बास्केटबॉल कोर्ट पर मंगलवार को संपन्न हुए कृष्ण मोहन प्रसाद मेमोरियल बास्केटबॉल टूर्नामेंट का खिताब बुद्धा स्पोटर्स एकेडमी ने वाराणसी को 82-54 से हरा कर जीता.


यूथ फोरम द्वारा आयोजित बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में सुबह खेले गए सेमीफाइनल में वाराणसी ने सीएलडब्ल्यू चितरंजन को 49-48 से और बुद्धा स्पोटर्स एकेडमी पाटलिपुत्रा ने ऑल स्टार पटना को 66-54 से हराया.

दोपहर बाद फाइनल मैच में बुद्धा एकेडमी और वाराणसी के बीच भिड़ंत हुई. फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने रनिंग, पासिंग, ब्लॉक के सहारे अपने विपक्षी को अंक बनाने में हर्डल उत्पन्न करते हुए मैच के चारों क्वार्टर में एक-एक अंक के लिए कड़ा संघर्ष हुआ. बुद्धा एकेडमी के खिलाड़ी अपनी तरुणाई का फायदा उठाने में कामयाब रहे.

जबकि वाराणसी के खिलाड़ी अपने लंबाई की बदौलत पासिंग के सहारे बास्केट करने में सफल हुए. इस मैच में बुद्धा एकेडमी से धीरज रंजन, अभिषेक, अभिजीत यादव, विष्णु,ऋषभ श्रीवास्तव ने तेज खेल का प्रदर्शन किया. वाराणसी से धीरज, लव, अमित, राम गोविंद ने पासिंग रिबल और मैन टू मैन मार्क करते हुए टैक्टिकल व टेक्निकल खेल का प्रदर्शन किया.

इसके बावजूद फाइनल मुकाबला बुद्धा स्पोटर्स एकेडमी ने 82-54 से जीत लिया. फाइनल मुकाबले में बुद्धा से ऋषभ ने 27, धीरज रंजन ने 20, अभिजीत ने 26 और वाराणसी की ओर से लव ने 20, धीरज ने 12, राम गोविंद ने 7 और रीत लाल ने 8 अंक बनाये.मैच समाप्ति के बाद आयोजित समारोह में विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि सुशील प्रसाद (एमडी, एडमेंट बॉयोलाइफ) ने पुरस्कृत किया.

सभी का स्वागत आयोजन सचिव सुनील प्रसाद ने किया. सभी के प्रति धन्यवाद व्यक्त पप्पू सिंह ने किया. समारोह का संचालन कौशलेन्द्र कुमार ने किया. इस गरिमामयी समारोह में बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव सुशील कुमार, अंतरराष्ट्रीय प्लेयर रामेश्वरी शर्मा, संजीव कुमार विशिष्ट अतिथि थे. समारोह में सुजय सिन्हा को लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड दिया गया.

समारोह में देवाशीष बनर्जी, अभिषेक सिंह मौजूद थे.