चैंपियंस ट्रॉफी के पहले टीम इंडिया में आई दरार, जानिये क्या है वजह

Anil-Kumble-virat

लाइव सिटीज डेस्क : टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए इंग्लैंड में पसीना बहा रही है, लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. चैंपियंस ट्रॉफी का ताज बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और भारतीय टीम में दरार पड़ गई है. जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

कहा जा रहा है कि विराट नहीं चाहते कि कुंबले का टर्म बढ़ाया जाए. वह चाहते हैं कि रवि शास्त्री को दोबारा कोच की जिम्मेदारी दी जाए. लेकिन, बोर्ड कोहली की राय को बहुत अहमियत नहीं देना चाहता. इस मामले में कई पक्ष हैं और सबकी अलग-अलग राय.

Anil-Kumble-virat

बोर्ड में एक धड़ा ऐसा है, जो अनिल कुंबले की लोढ़ा पैनल और कमिटी ऑफ अडमिनिस्ट्रेटर्स से नजदीकी के चलते नाराज है. प्लेयर और कोचिंग स्टाफ की सैलरी को लेकर अनिल कुंबले सीधे तौर पर कमिटी ऑफ अडमिनिस्ट्रेटर्स के चीफ विनोद राय से बात कर चुके हैं. यहां तक उन्होंने सैलरी में इजाफे की भी मांग की थी. हालांकि कोच की नियुक्ति के मामले में बीसीसीआई का सीधा दखल नहीं है, लेकिन उसकी राय की अहमियम को खारिज नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें – न्यूजीलैंड-भारत के पहले अभ्यास मैच में अक्षय ने की कॉमेंट्री
BCCI ने सहवाग से कहा, कोच के लिए अप्लाई करो

कुंबले और कोहली के मनमुटाव की खबरों से भारतीय क्रिकेट फैंस परेशान हैं. टीम इंडिया इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी का अपना ताज बचाने पहुंची है और उसका पहला मुकाबला अपने कट्टर विरोधी पाकिस्तान से है. इस अहम मुकाबले से पहले अगर भारतीय टीम में सब कुछ ठीक ना हुआ तो इसका असर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ सकता है. हालांकि सचिन सौरव और लक्ष्मण की सुलह की खबर से फैंस को थोड़ी आशा जरुर बंधी और सभी उम्मीद कर रहे हैं कि दिग्गजों की ये तिकड़ी टीम इंडिया में सब कुछ ठीक कर देगी.