अब सचिन आयेंगे नये रोल में, गेंदबाजों के छुड़ाएंगे छक्के

sachin

लाइव सिटीज डेस्कः मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन उनके चाहने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है. ख़बरों के मुताबिक़ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर अब एक नए अवतार में नज़र आएंगे. सचिन इस बार एक कॉमिक हीरो बनकर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाएंगे. तेंदुलकर अब क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि एक 25 पन्नों की कॉमिक्स में नजर आएंगे. इसमें सचिन के करियर से जुड़ी दो यादगार पारियां कहानी की तरह पूरे विस्तार से बताई जाएगी. यह कॉमिक्स बहुत जल्द ही बाजार में पहुंच जाएगी. इस कॉमिक बुक के माध्य म से पाठकों को उनके जीवन के कुछ और पलों के बारे में जानने का मौका मिलेगा.

एक कॉमिक पब्लिकेशंस ने फैसला लिया है कि, सचिन को वे एक कॉमिक हीरो के अवतार में सामने लाएंगे. क्रिकेट का हर वो चहेता, चाहे बच्चा हो या बड़ा इस कॉमिक बुक को जरूर पढ़ेगा. अपनी फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ में दर्शकों की आँखों में पानी ला देने वाले सचिन तेंदुलकर की पुरानी यादगार पारियों में से चुनकर एक कॉमिक के माध्यम से दिलचस्प कहानी बताई जाएगी. तेंदुलकर इसमें किसी हीरो से कम नहीं होंगे.

तेंदुलकर की यादगार पारियों के अलावा उनके जीवन के कुछ पहलूओं के बारे में भी इन 25 पन्नों में जगह होगी. दो यादगार पारियों में शारजाह में 1998 में स्टीव वॉ की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दो शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाली कहानी का जिक्र रहेगा. गौरतलब है कि हाल में सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ रीलिज हुई थी जिसे देश विदेश के उनके फैन्स ने काफी सराहा था. सचिन तेंदुलकर ने खुद इस फिल्म में अभिनय किया था और अपने जीवन से जुड़े कई अनछूए पहलूओं के बारे में दर्शकों को रूबरू कराया. इस फिल्म में कई ऐसी बातें थी, जो पहली बार ही सुनने को मिली थी.

सचिन तेंदुलकर को आज भी फैन्स उतना ही प्यार करते हैं जितना उनके खेलने वाले दिनों में किया करते थे. फैन्स उनसे मिलने के लिए लालायित रहते हैं और किसी इवेंट में उनकी मौजूदगी पर एक झलक मात्र के लिए होड़ सी लगा देते हैं. कहा जा सकता है कि उन पर बनने वाली कॉमिक्स भी हिट साबित हो.