इंडिया-ए टेस्ट टीम में बिहार के ईशान का चयन

लाइव सिटीज डेस्क (विकास पांडेय): दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने गुरुवार को बैठक कर टीम की घोषणा की. इस वनडे ट्राई सीरीज़ के दौरान इंडिया-ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए टीम भी शामिल है. इस दौरे में इंडिया-ए टीम मेज़बान दक्षिण अफ्रीका के साथ दो टेस्ट मैच खेलेगी.


विकेटकीपर की भूमिका में होंगे
मूलत: बिहार के रहने वाले और झारखंड की ओर से खेलने वाले ईशान का चयन विकेटकीपर के रूप में टेस्ट टीम में किया गया है. ईशान ने अपने करियर की शुरुआत रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी (प्रथम श्रेणी क्रिकेट) में 2014 में की. इसके बाद इस होनहार खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. पहले भारत की जूनियर टीम के कप्तान और आईपीएल—10 में गुजरात लायंस से खेलते हुए अपनी नैसर्गिक प्रतिभा साबित की है.
करुण नायर होंगे कप्तानी
बीसीसीआई द्वारा घोषित वनडे टीम की कप्तानी मनीष पांडेय करेंगे जबकि टेस्ट टीम की कमान करुण नायर के हाथों में होगी. ऋषभ पंत वनडे टीम में विकेटकीपर के रूप में होंगे.


कब-कब होगा मैच
इस सीरीज़ में 26 जुलाई को इंडिया-ए टीम का सामना ग्रोएंकलूफ में ऑस्ट्रेलिया-ए से होगा और इसके बाद 28 जुलाई को इंडिया-ए मेज़बान टीम दक्षिण अफ्रीका-ए से भिड़ेगी. इसके बाद 30 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए टीम आपस में भिड़ेंगी. इसके बाद चौथे मैच में इंडिया-ए टीम का सामना एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया-ए से होगा. दक्षिण अफ्रीका-ए और इंडिया-ए के बीच वनडे मैच तीन अगस्त और इसके बाद पांच अगस्त को ऑस्ट्रेलिया-ए खिलाफ खेला जाएगा. आठ अगस्त को ट्राई सीरीज़ का फाइनल मैच खेला जाएगा.


12 अगस्त से होगी टेस्ट सीरीज़
इसके बाद दक्षिण अफ्रीका-ए और इंडिया-ए के बीच पहला चारदिवसीय टेस्ट मैच 12 अगस्त से शुरू होगा और यह 15 अगस्त को पूरा होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा चारदिवसीय टेस्ट मैच 19 से 22 अगस्त तक खेला जाएगा.
इंडिया-ए वनडे टीम :

मनीष पांडे (कप्तान), मंदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, करुण नायर, क्रुणाल पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), विजय शंकर, अक्षर पटेल, युज़वेंद्र चहल, जयंत यादव, बासिल थम्पी और मोहम्मद सिराज.

इंडिया-ए टेस्ट टीम :

करुण नायर (कप्तान), प्रियांक पांचाल, अभिनव मुकुंद, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, सुदीप चटर्जी, ईशान किशन (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, जयंत यादव, शाबाज नदीम, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, अनिकेत चौधरी और अंकित राजपूत.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*