FIFA U17 फुटबॉल के ‘महाकुंभ’ का आगाज करेंगे पीएम मोदी

Fifa

लाइव सिटीज डेस्कः अज छह अक्टूबर को भारत और अमेरिका की अंडर-17 टीमों के बीच अंडर-17 विश्व कप का पहला मैच खेला जायेगा. इस मैच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देखेंगे. एक सूत्र ने गुरुवार को दिए एक बयान में कहा, “टूर्नामेंट के पहले दिन खेले जाने वाले मैच में प्रधानमंत्री मोदी, फीफा की महासचिव और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख मौजूद रहेंगे.”

भारतीय फुटबाल जगत के दिग्गज आई.एम. विजयन, बाईचुंग भूटिया और भारतीय फुटबाल टीम के वर्तमान कप्तान सुनील छेत्री भी इस ऐतिहासिक मौके पर दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मौजूद रहेंगे. भारतीय टीम अपना पहला मैच अमेरिका के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेलेगी. इस स्टेडियम में कुल 60,000 दर्शक एक साथ बैठ सकते हैं और ऐसा माना जा रहा है कि पहले दिन स्टेडियम दर्शकों से भरा रहेगा.

बता दें कि भारत पहली बार किसी फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहा है, जिसकी बदौलत उसे इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का मौका मिला जिसके 52 मैचों का आयोजन कल से 28 अक्तूबर तक यहां दिल्ली समेत मुंबई, कोच्चि, गोवा, गुवाहाटी और कोलकाता में किया जायेगा. चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और संयुक्त अरब अमीरात के बाद भारत पांचवां एशियाई देश है जो 1985 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है.

भारत को ग्रुप ए में रखा गया है. इस ग्रुप में भारत के अलावा अमेरिका, घाना और कोलंबिया भी हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत शुक्रवार 6 अक्टूबर से मेजबान भारत और अमेरिका के मैच से होगी. भारत अपना दूसरा मैच 9 अक्टूबर को कोलंबिया से खेलेगा. वहीं भारत तीसरा मैच 12 अक्टूबर को घाना से खेलेगा. मेजबान भारत के सभी मैच नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ये सभी मैच रात को 8 बजे से शुरू होंगे. भारत समेत इस वर्ल्ड कप की सभी टीमों के मैचों का लाइव प्रसारण सोनी टेन 2, सोनी टेन 3, सोनी ईएसपीएन और डीडी स्पोर्ट्स चैनलों पर देखा जा सकता है. सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी LIV ऐप पर देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें – स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)