केसीए के चेयरमैन संजय कपूर पर गबन का मामला दर्ज

लाइव सिटीज डेस्क : कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन संजय कपूर पर 65 लाख रुपये गबन और धोखाधड़ी के मामला दर्ज किया गया है. संजय कपूर के साथ अन्य चार लोगों के खिलाफ कानपुर के कर्नलगंज थाने में यह मामला दर्ज हुआ है.
कानपुर के सूटरगंज के रहने वाले जफर आलम को अगस्त 2016 में केसीए का संयुक्त सचिव चुना गया था. उन्होंने बताया कि पद संभालने के बाद जब कागजात को देखा गया तो यह मामले सामने आया कि 2014 से 2016 के बीच खाते में गड़बड़ी की गई है.
संजय कपूर पर आरोप है कि केसीए के खाते से संजय कपूर और उनके भाई की नीजि कंपनी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किया गया है. संजय कपूर और अन्य चार के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. आपको बता दें कि केसीए के चेयरमैन संजय कपूर पर पहले भी रुपयों के हेराफेरी का आरोप लग चुका है.
केसीए के पूर्व संयुक्त सचिव जफर आलम ने कर्नलगंज थाना में केसीए चेयरमैन संजय कपूर, अध्यक्ष केएल तेजवानी, सचिव एसएन सिंह, कोषाध्यक्ष विनय आनंद, नितेश टुटेजा व चेयरमैन संजय के भाई विजय कपूर के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.
जफर आलम ने बताया कि 2014 से 2016 के बीच विजय कपूर की कंपनी मलिक इंडस्ट्रीज लिमिटेड को 36 लाख रुपये लोन व एडवांस के तौर पर दिए गए और बैलेंसशीट में फर्जीवाड़ा किया गया.
जबकि एसोसिएशन की नियमावली में संस्था के पैसे को लोन या एडवांस के तौर पर देने का प्रावधान नहीं है. जफर आलम का यह भी आरोप है कि इस घपलेबाजी का मामले जैसे ही सामने आया सारे कागजात को लॉकर में बंद कर दिये गए और मुझे काम करने से रोक दिया गया.
यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ को लेकर आकाश चोपड़ा ने यह क्या कह दिया