जहानाबाद की जीत में शैलेंद्र की हैट्रिक, कटिहार व सोनपुर विजयी

पटना : यमुना भगत स्टेडियम बेगूसराय के मैदान पर चल रही 64वीं मोइनुल हक ट्रॉफी बिहार राज्य फुटबॉल चैंपियनशिप के अंतर्गत रविवार को खेल गए मुकाबले में जहानाबाद ने शैलेन्द्र कुमार की शानदार हैट्रिक की बदौलत दरभंगा को 3-1 से हरा कर अगले चक्र में प्रवेश किया. इस चैंपियनशिप की पहली हैट्रिक शैलेन्द्र ने 64वें संस्करण के दूसरे दिन ही लगाई. बिहार फुटबॉल संघ के तत्वावधान में बेगूसराय फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप के अंतर्गत आज खेले गए मैच में कटिहार ने औरंगाबाद को 1-0 से और एक अन्य मैच में पूर्व मध्य रेल, सोनपुर ने लखीसराय को 2-0 से हराया. आज की विजेता टीमें अगले चक्र में प्रवेश किया.

रविवार का पहला मुकाबला कटिहार और औरंगाबाद के बीच खेला गया. यह मुकाबला रोमांचक माहौल में खेला गया. शुरुआती क्षणों से ही कटिहार टीम के खिलाड़ी बंगाल स्टाइल में खेले. मैच का एकमात्र गोल खेल के 80वें मिनट में विजय हेम्ब्रम ने कटिहार के लिए दाग कर अपनी टीम को 1-0 से विजयी बना दिया. इस मैच के रेफरी मो असफाक आलम थे, जबकि रविशंकर, प्रवीण शंकर और अजय कुमार सहायक रेफरी थे.



दूसरा मुकाबला पूर्व मध्य रेलवे सोनपुर और लखीसराय के बीच खेला गया. यह मुकाबला शुरू से ही आक्रामक व तेज गति से खेला गया. लखीसराय के अमित मुर्म ने 17वें और 28वें मिनट में एकल प्रयास से गोल दागने हेतु शानदार शॉट लगाया, लेकिन दोनों शॉट गोल पोस्ट से टकराकर वापस मैदान पर आ गया. मैच का पहला गोल सोनपुर के लिए 31वें मिनट पर शमशेर आलम ने दाग कर अपनी टीम को मध्यांतर तक 1-0 से आगे कर दिया. दूसरे हाफ के खेल में लखीसराय के खिलाड़ी बराबरी करने के लिए जूझने लगे. मैच का दूसरा गोल सोनपुर के रंजन घोष ने 78वें मिनट पर अशरफ से मिले पास पर किया और अपनी टीम को 2-0 से विजयी बना दिया. इस मुकाबले के रेफरी दिनेश कुमार सुमन ने सोनपुर के अशरफ इमाम को और लखीसराय के अमित कुमार मुर्म को पीला कार्ड दिखाया. रवि रंजन, अलीमउद्दीन और शिवब्रत गौतम सहायक रेफरी थे.

तीसरा मुकाबला जहानाबाद और दरभंगा के बीच खेला गया. इस मुकाबले में जहानाबाद के खिलाड़ी तालमेल के साथ खेल रहे थे. इसी के परिणामस्वरूप दरभंगा के खिलाड़ी अपना वास्तविक खेल भूल बैठे. जहानाबाद के स्ट्राइकर शैलेन्द्र कुमार ने लगातार तीन गोल दाग कर अपनी हैट्रिक लगाई. शैलेन्द्र ने 39वें, 45वें, 73वें मिनट में गोल दागा. पराजित दरभंगा से 55वें मिनट में एकमात्र गोल परवेश कुमार ने दाग कर जहानाबाद की बढ़त को कम किया, लेकिन यह मैच जहानाबाद ने 3-1 से जीत लिया. इस मैच में मुकेश राय रेफरी थे, जबकि हरेन्द्र यादव, शशि कुमार और मोहन कुमार सहायक रेफरी थे.

सोमवार के मैच
सारण बनाम अरवल
सीतामढ़ी बनाम खगड़िया
बांका बनाम मधेपुरा