भारत की पाकिस्तान पर शानदार जीत

लाइव सिटीज डेस्क: दुनियाभर की निगाहें जब भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले पर टिकी हुई थीं तो लंदन में दूसरी ओर भारतीय हॉकी टीम ने विध्वंसक प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को एफआईएच वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल के पूल बी मैच में 7-1 से रौंदकर जीत की हैट्रिक पूरी कर ली.

भारत की तरफ से पहला गोल फ्री हिट पर रमनदीप सिंह ने दागा. खेल के 24वें मिनट पर भारत की बढ़त को 20 करने का काम तलविंदर सिंह ने किया. तलविंदर ने यह गोल दूसरे क्वार्टर में दागा. भारत की यह बढ़त 3-0 पर पहुंचाने का काम भी तलविंदर सिंह ने ही किया. तीन गोल से पीछे रहने के बाद पाकिस्तान की टीम काफी दवाब में आ गई और वह सुरक्षात्मक खेल पर उतर आई है.

मध्यांतर तक भारत 3-0 की बढ़त लिए हुए था. मध्यांतर के बाद 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने दागा चौथा गोल दाग दिया. इस तरह भारत ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पर 4-0 से निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है. चौथे क्वार्टर में भारत की तरफ से एक और गोल दाग दिया गया. भारत अब इस मैच में 5-0 से आगे हो गया.

पाकिस्तान की टीम हमले जरूर कर रही है लेकिन भारत की मजबूत रक्षापंक्ति पाकिस्तानी फारवर्ड को डी में घुसने का मौका ही नहीं दे रहे थे.