कोहली के लिए अग्निपरीक्षा, दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला कल

लाइव सिटीज टीम: गत चैंपियन भारत आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में रविवार को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा. दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति है. कप्तान कोहली के लिए यह मैच अग्नि परीक्षा के समान है.

श्रीलंका से मिली हार के बाद भारत का मनोबल थोड़ा कम जरूर है पर उन्हें अपना हौसला कायम रख यह तय करना होगा कि दबाव के आगे घुटने टेकने वाली दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर ‘चोकर्स’ साबित हो . भारत यदि हारता है तो टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगा और अगर दक्षिण अफ्रीका हारती है तो दुनिया की नंबर एक टीम अंतिम चार में नहीं पहुंच सकेगी.दक्षिण अफ्रीका के पास किंटोन डिकाक, जेपी डुमिनी और डेविड मिलर जैसे तीन खब्बू बल्लेबाज है लिहाजा अंतिम एकादश में ऑफ स्पिनर आर अश्विन को उतारा जा सकता है. रविंद्र जडेजा चूंकि पिछले मैच में बिल्कुल नहीं चल सके थे. अश्विन के पास स्वाभाविक विविधता है और पिछले दो मैचों से बाहर रहने के बाद वह अच्छे प्रदर्शन को लालायित होंगे.


अबतक दोनों देशों के बीच कुल 76 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है. भारत ने 28 मुकाबले जीते हैं और उसे 45 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैच रद्द हो गया है
मैच जीतने के लिए भारत को अपनी गेंदबाजी में सुधार करना पड़ेगा. साथ ही क्षेत्ररक्षण करने पर जोर देना होगा. श्रीलंका के खिलाफ हमारे गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे.

मात्र एक विकेट ही चटका पाये थे.